Special

बोल शाहीन के लब आज़ाद है तेरे: कुछ सपाई करे है बुराई, तो देख लो भाई कैसे हो आप सपाई, तारिक़ आज़मी के जन्मदिन पर सपा नेताओं ने किया उनका सम्मान, केक काट कर मनाई जन्मदिन की खुशियाँ

शाहीन बनारसी

वाराणसी: बेबाक खबरे लोगो को पसंद होती है। वही कुछ ऐसे भी होते है जिनको आईना देखने में बड़ी दिक्कत होती है। आखिर क्यों ? आप पूछ सकते है आखिर क्यों उनको आइना देख कर गुस्सा चढ़ जाता है। होता असल में ऐसा है कि आइना उनको मेकअप से ढका चेहरा नही बल्कि हकीकत दिखा देता है कि दरअसल कितने कुरूप है। समाज के ऐसे कुरूप लोगो को आप अगर आईना दिखा देंगे कि देख लो कितने कुरूप हो तो बेशक वह गुस्सा होंगे ही।

ऐसा ही कुछ गल्ली मोहल्ले के खुद को सपाई बनने वाले पिछले दिनों कर रहे थे। बेबाक खबरों को निर्भीकता से उठा कर सच दिखाने से नाराज़ 2 रुपल्ली टाइप सपाई चद्दर बिछऊआ नेता टाइप लोग तारिक आज़मी की पानी पी पी कर बुराई कर रहे थे। भले उनमे उनका भी झुण्ड था जो महज़ एक साल पहले ही बेबाक खबरों के लिए तारिक आज़मी को अवार्ड दे रहे थे। उनकी बेबाकी की तारीफ कर रहे थे। कहते थे आपकी कलम में जान है। जैसे वह कहना चाहते हो कि अम्बुजा सीमेंट से बनी हुई कलम है क्योकि जान तो अम्बुजा सीमेंट में ही है।

मगर नाराज़गी उनको हो गई। होने के पीछे भी बड़ी वजह है कि इस बार कलम के सच की ज़द उनके आका को ले बैठी। ऐसा लगा जैसे सपा में भूचाल आ गया हो। एडिट, कापी-पेस्ट के महारथियों ने अपने उछाले मारना शुरू कर दिया। बहरहाल, अब जैसे जैसे तपिश बढती है तो गर्मी काफी होती रहती है। मगर सच हमेशा सच रहता है। आप गरीबो और मज़लूमो के हक की बात करेगे तो बेशक बातिल को बुरा लगेगा। रामायण से लेकर महाभारत तक और यजीद से लेकर नमरूद तक आप तवारीख उठा कर देख ले, बातिल के साथ भीड़ रहती है।

मगर आज सपा के वरिष्ठ नेताओं ने तारिक़ आज़मी के जन्मदिन पर उनका सम्मान करके, केक काट कर और मिठाई बाट कर इस बात को साबित कर दिया कि हक के साथ इंसाफ परस्त लोग खड़े है। आज समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा के महानगर अध्यक्ष मो0 हैदर गुड्डू के नेतृत्व में सपा ने वरिष्ठ नेताओं ने PNN दफ्तर में केक तारिक आज़मी के हाथो कटवा कर उनको माला पहनकर और आसपास के इलाके में सूक्ष्म जलपान सहित मिठाई बाटी और खुशिया तकसीम किया।

इस अवसर पर मो0 हैदर ‘गुड्डू ने कहा कि आज जब पत्रकारिता स्तरहीन होती जा रही है ऐसे में तारिक आज़मी हक लिखते है। ऐसे निर्भीक पत्रकार को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाये सहित हम दुआ करते है कि उनकी कलम ऐसे ही हक के लिए चलती रहे। इस मौके पर सपा नेताओं में मोहम्मद अजफर ‘गुड्डू मास्टर’, शमीम अंसारी, एजाज़ अहमद, मो0 शाहिद ‘शुक्ला जी’, हिफाज़त अली, साजिद खान ‘चिंटू, सदीप कुमार ‘डब्लू’, बददु अंसारी, फुल मुहम्मद ‘लड्डू’ आदि शामिल थे।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

8 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

8 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

8 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

8 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago