UP

संघ लोक सेवा आयोग 2023 में चयनित अमृतेश ने दिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालो को गुरुमंत्र

ए0 जावेद

वाराणसी: काशी कला कस्तूरी द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘मोटिवेशन’ में काशी के अमृतेश शुक्ला ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों को बहुत से टिप्स दिए जिससे उनको अपना लक्ष्य भेदने में आसानी हो सके। बताते चले कि अमृतेश शुक्ला संघ लोकसेवा आयोग 2023 में चयनित हुए है।

काशी कला कस्तूरी के ‘मोटीवेशन’ कार्यक्रम में डॉ0 शबनम से साक्षात्कार शैली में हुए बातचीत में उन्होंने बताया कि वह अमेरिकन स्टार्टअप कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में ,पैंतीस लाख से ऊपर के पैकेज पर कार्यरत हैं। लेकिन ज़मीनी स्तर पर कार्य करने के लिए सिविल सर्विस में होना ज़रूरी था, इसलिए मैं आईएस के लिए तैयारी करना शुरू किया और दूसरी बार में यह परीक्षा क्लियर कर लिया।

उन्होंने यूपीएससी और दूसरी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले बच्चों को यह टिप्स दिया कि आपकी तैयारी टारगेटेड होना चाहिए। जितना कुछ भी मिले सब पढ़ लें, ऐसा नहीं होना चाहिए। जितना पढ़ा है वह अच्छी तरह समझ में आना चाहिए। कोचिंग के नोट्स जो सिलेबस पर आधारित होते हैं उसको बिलकुल अपने अंदर उतार लेना चाहिए। दूसरे कितना पढ़ रहे हैं, उसको न देख कर अपनी क्षमतानुसार पढ़िए और धीरे धीरे पढ़ाई के घंटे को बढ़ाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर आप कोई नौकरी कर रहे हैं तो नौकरी के साथ तैयारी कीजिए न कि नौकरी छोड़ कर।क्योंकि यूपीएससी की परीक्षा अनिश्चितताओं से भरी हुई है। अमृतेष ने कला वर्ग के अभ्यर्थियों को विशेष रूप से सलाह देते हुए कहा कि उन्हें एप्टीट्यूड पर थोड़ा मेहनत करना होगा फिर कामयाबी उनके लिए निश्चित है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago