Entertainment

फिल्म आदिपुरुष को लेकर बोले धीरेंद्र शास्त्री, कहा- फिल्म बनाने वाले को बजरंगी ही बचाए

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: रिलीज़ के बाद से फ़िल्म आदिपुरुष विवादों में है। फिल्म में डायलॉग्स की भाषा को ‘अभद्र और अपमानजनक’ बताते हुए दर्शकों ने अपनी शिकायतों को सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट किया। कई दूसरे अभिनेता और निर्देशक भी अपनी नाराज़गी जता चुके हैं। इसी क्रम में अब बागेश्वर बाबा का नाम भी शामिल हो गया है। हालांकि नाराजगी के बाद फिल्म के मेकर्स को कुछ डायलॉग बदलने पड़े हैं।

वही सोशल मीडिया पर बाबा बागेश्वर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो फ़िल्म आदिपुरुष की बात करते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री ये कहते सुने जा सकते हैं, ”अभी आज कल कुछ दिनों पूर्व में एक फ़िल्म आई, उसमें हनुमान जी को ऐसा बनाया कि वीर बजरंगबली ही बचाए। हम पूरी तो देखें नहीं पर किसी ने हमें दिखाया तो हमें देखकर इतनी हंसी आई कि अगर हनुमान जी कहीं होंगे और जिन्होंने ये लिखा है, अगर वो फंस गए तो जय-जय सीताराम”

हालांकि फ़िल्म निर्माताओं ने कुछ डायलॉग्स हटा दिए हैं लेकिन लोगों की सबसे ज़्यादा आपत्ति लंका दहन से पहले हनुमान के किरदार के उस डायलॉग को लेकर है जिसमें वो कहते हैं, “कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की और जलेगी भी तेरे बाप की।”

फ़िल्म के कुछ अन्य डायलॉग भी काफ़ी चर्चा में हैं। जैसे- एक दृश्य में रावण का एक राक्षस हनुमान से कहता है, “तेरी बुआ का बगीचा है कि हवा खाने चला आया।” वहीं जब रावण को अंगद ललकारते हैं तो बोलते हैं, “रघुपति राघव राजा राम बोल और अपनी आज जान बचा ले वरना आज खड़ा है, कल लेटा हुआ मिलेगा।” फ़िल्म के डायलॉग लेखक मनोज मुंतशिर हैं।

Banarasi

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago