National

मेरठ के वरिष्ठ अधिवक्ता का वायरल अश्लील वीडियो केस: पुलिस का नाबालिग से रेप आरोपी अधिवक्ता के आवास और दफ्तर पर छापा, कंप्यूटर, सीपीयु और लैपटॉप जब्त, 2 बड़े भाजपा नेताओ पर भी है ये आरोप…

आदिल अहमद

मेरठ: मेरठ के वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता द्वारा नाबालिग लड़की को घर में बने कैंप कार्यालय में बुलाकर उसका यौन उत्पीड़न करने के वायरल अश्लील वीडियो प्रकरण में पुलिस की सख्ती अब बढ रही है। उक्त वीडियो वायरल होने के बाद मेरठ के दौराला थाने में दर्ज अपहरण के मामले में रमेश चंद गुप्ता को दुष्कर्म की धारा बढ़ाकर आरोपी बनाया गया है। साथ ही मिल रही जानकारी के अनुसार इस मामले में भाजपा के दो बड़े नेताओं पर भी गम्भीर आरोप है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में पीड़िता ने गुरुवार को कोर्ट में 164 सीआरपीसी के जो बयान दर्ज कराए हैं, उसमें दो भाजपा नेताओं का नाम भी सामने आया है। दो भाजपा नेताओं में एक एडवोकेट रमेश चंद गुप्ता का भांजा और होटल संचालक है। दूसरा भी भाजपा का वरिष्ठ नेता है, जो एक अहम पद पर है। वही बीते मंगलवार मेरठ बार एसोसिएशन ने वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद से हटाते हुए मेरठ बार एसोसिएशन की सदस्यता समाप्त कर दी। बार के पदाधिकारियों ने बैठक में कहा था कि अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता पर नाबालिग से शारीरिक संबंध बनाने और अश्लील फोटो तैयार करने सहित अन्य गंभीर आरोप हैं। जिससे विधिक समाज की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।

आज इस मामले में तीन थानों की फ़ोर्स के साथ क्षेत्राधिकारी ने दबिश डाला और फरार आरोपी अधिवक्ता की पत्नी से पूछताछ किया। दबिश के दरमियान आरोपी अधिवक्ता पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। आरोपी अधिवक्ता के आवास और दफ्तर की तलाशी और छानबीन इस दरमियान पुलिस द्वारा किया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस आरोपी के दफ्तर और घर से सीपीयु, कम्प्यूटर और लैपटॉप बरामद कर उसको जब्त किया है और जाँच हेतु साथ लेकर गई है। गुरूवार को पीडिता के 164 सीआरपीसी के तहत अदालत में हुवे बयान के बाद पुलिस ने मामले में रेप की धाराओं का इजाफा किया है। मामले में मिल रही जानकारी के अनुसार आरोपी अधिवक्ता का भांजा जो एक भाजपा नेता और होटल संचालक है के साथ एक अन्य भाजपा के वरिष्ठ नेता का नाम आरोपों में सामने आया है। मेरठ एसएसपी का कहना है कि लगाए गए आरोपों की सत्यता की जांच की जा रही है।

गौरतलब हो कि इस हाईप्रोफाइल मामले को लेकर पूरे शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है। अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। एक वीडियो में अधिवक्ता लड़की के साथ अश्लीलता करता नजर आ रहा है। दूसरे वीडियो में टाइपिंग का काम कर रही एक किशोरी अधिवक्ता के साथ चेंबर पर खड़ी नजर आ रही है। वीडियो वायरल होने के बाद टाइपिंग करने वाली लड़की संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। इस मामले में किशोरी के भाई ने 27 मई को दौराला थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने गुरुवार को लड़की को बरामद करने के बाद कोर्ट में 164 बयान कराए। पुलिस अब अधिवक्ता रमेश चंद को अपहरण के मामले में दुष्कर्म का आरोपी बना रही है। पुलिस के मुताबिक अधिवक्ता अपने घर में बने कैंपस कार्यालय में पीडिता को बुलाया करता था और पत्नी के बाहर जाने पर उसका यौन शोषण करता था। एसएसपी का कहना है कि इस मामले में दुष्कर्म की धारा बढ़ाई जा रही है।

 किशोरी ने भाजपा के दो नेताओं पर आरोप लगाया है। महानगर में पदाधिकारी भाजपा  नेता और अधिवक्ता के भांजे पर आरोप लगाया है कि उन्होंने एक पार्टी के दौरान छेड़खानी की। इसी पार्टी में एक और नेता पर अश्लील बात बोलने का आरोप लगा था। पूरे प्रकरण में एसएसपी का कहना है कि आरोपों की सत्यता की जांच कराई जाएगी। कौन किस समय कहां था, सीडीआर, लोकेशन व अन्य साक्ष्य शामिल होंगे। जांच में आरोप सही पाए गए तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

5 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

5 hours ago