National

मुंबई: स्कूल में छात्रो को अज़ान सुनाने पर मनसे और सत्तारूढ़ दल शिवसेना (शिंदे गुट) ने किया हंगामा, शिक्षक निलम्बित, बोला स्कूल प्रशासन ‘बच्चो को सभी धर्मो के सम्बन्ध में बताने के क्रम में सुनाई गई अज़ान’

शाहीन बनारसी  

डेस्क: मुंबंई के एक स्कूल में लगे लाउडस्पीकर के कारण उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब यहां से अज़ान की आवाज़ बाहर तक गूंजने लगी। मामला बढ़ा तो स्कूल ने एक टीचर को सस्पेंड कर दिया। टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी एक ख़बर के अनुसार स्कूल के पास मॉर्निंग वॉक पर निकले कुछ लोगों ने अज़ान की 30 संकेड की क्लिप रिकॉर्ड करके ऑनलाइन पोस्ट कर दी।

इसके बाद कपोल विद्यानिधि इंटरनेशनल नाम के इस स्कूल के बाहर कुछ अभिभावक जमा हो गए। कुछ देर में बीजेपी, महाराष्ट्र नव निर्माण सेना और शिव सेना एकनाथ शिंदे गुट से जुड़े कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मामला बढ़ा तो क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को हरकत में आना पड़ा। अख़बार लिखता है कि स्कूल के प्रिंसिपल का कहना था कि बच्चों को सभी धर्मों के बारे में बताने के लिए ऐसा किया गया, लेकिन उनकी कोशिशों को ग़लत तरीके से समझा जा रहा है।

लेकिन विरोध कर रहे अभिभावकों का कहना था कि इस मामले में जब तक कोई कार्रवाई नहीं होती वो स्कूल के बाहर धरना देंगे। इसके बाद अज़ान चलने वाले टीचर को निलंबित किया गया और अभिभावकों को शांत करने के लिए एक वैदिक गीत भी चलाया गया। कांदिवली पुलिस स्टेशन ने इस माममे में अभी एफ़आईआर दर्ज नहीं की है लेकिन जांच का आश्वासन दिया है। डिप्टी कमिश्नर ऑफ़ पुलिस अजय बंसल ने कहा, “कुछ पेरेंन्ट्स ने हमसे शिकायत की है कि शुक्रवार सवेरे की प्रार्थना में स्कूल में अज़ान सुनाई गई थी। हम सभी एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं और इस मामले में क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

8 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

8 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

12 hours ago