Others States

तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी0 सेंथिलबालाजी को ईडी ने हिरासत में लिया

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी0 सेंथिलबालाजी को हिरासत में लिया है। हिरासत में लेने से पहले ईडी की एक टीम ने चेन्नई स्थित उनके आवास पर उनसे 18 घंटे की पूछताछ की थी। देर रात लगभग दो बजे सेंथिलबालाजी को मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया। युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिनस्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम और पीडब्ल्यूडी मंत्री ईवी वेलू अस्पताल में सेंथिलबालाजी से मिलने पहुंचे।

उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि पार्टी क़ानूनी उपायों पर विचार करेगी और “बीजेपी की धमकी और दबाव के आगे नहीं झुकेगी।” हिरासत में लिए जाने से पहले ईडी ने 13 जून को सेंथिलबालाजी के दफ़्तरराज्य सचिवालय और उनसे जुड़ी कई जगहों पर पहले छापे मारे थे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बीजेपी पर ईडी का इस्तेमाल कर पीछे के दरवाज़े से डराने का आरोप लगाया।

छापे की कड़ी आलोचना करते हुए कहा- यह मायने नहीं रखता कि छापेमारी किस पर की गईलेकिन यह मायने रखता है कि छापेमारी कहां की गई। सचिवालय में छापेमारी करना संघीय ढांचे के ख़िलाफ़ है। इस छापे की शरद पवारमल्लिकार्जुन खड़गेसीताराम येचुरीअरविंद केजरीवाल ममता बनर्जी सहित विपक्ष के कई नेताओं ने आलोचना की है।

वही अब तक ईडी ने इस मामले में कोई बयान जारी नहीं किया है। हालांकि माना जा रहा है कि उन्हें साल 2011-15 के बीच हुए कथित नौकरी घोटाले के मामले में हिरासत में लिया गया है। ये मनीलॉन्ड्रिंग का मामला उस समय हुआ जब सेंथिलबालाजी जयललिता सरकार में परिवहन मंत्री थे। आरोप है कि महानगर परिवहन निगम में नौकरी के लिए रिश्वत मांगी गई थी।

Banarasi

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

14 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

14 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

14 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

15 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

2 days ago