Crime

राजस्थान के अलवर में मस्जिद जलाने और तोड़फोड़ के आरोप में पुलिस ने एक भाजपा नेता सहित चार को किया गिरफ्तार, जाने क्या है पूरा मामला

प्रमोद कुमार

अलवर: राजस्थान में अलवर जिले के बहादुरपुर में एक मस्जिद में बीते 20 जून को आग लगाने और तोड़ फोड़ करने के मामले में राजस्थान पुलिस ने एक भाजपा नेता सहित कुल 4 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों में भारतीय जनता पार्टी का एक स्थानीय नेता रमण गुलाटी भी शामिल है। रमण गुलाटी अलवर मंडल पूर्व जिला प्रमुख है।

पुलिस ने 50 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 153ए, 295ए, 427, 436, 504 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में दर्ज 14 नामजद आरोपियों में रमन गुलाटी, भाविक जोशी, रघुवीर सैनी, मनोहर लाल सैनी, गिरधारी लाल जोशी, अवतार सरदार, रतन सैनी, बाबूलाल सैनी, खुशी गुर्जर, ब्रह्म मुनि, सुभाष, कैलाश, प्रमोद और मनोहर शामिल हैं।

बताया जाता है कि कुछ महीने पहले तक मस्जिद का उपयोग बंद हो गया था और हाल ही में स्थानीय लोगों ने वहां नमाज फिर से शुरू कर दी थी। इस बीच 20 जून को दोपहर 3 बजे कथित तौर पर भीड़ इकट्ठा हुई और मस्जिद में आग लगा दी, जिससे नमाज की चटाई और पर्दे जलकर नष्ट हो गए। हमलावरों ने इमारत की खिड़कियों के शीशे भी तोड़ दिए।

एफआईआर में कहा गया है कि रमन और अन्य आरोपियों ने कथित तौर पर भड़काऊ नारे लगाए। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि उन्होंने आरोपियों को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए सुना। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने मुसलमानों के खिलाफ भी अपमानजनक टिप्पणी की। स्थानीय लोगों ने कहा कि पुलिस एफआईआर दर्ज करने में तत्पर थी और लोग इलाके में सांप्रदायिक तनाव नहीं बढ़ने देना चाहते हैं। पुलिस अधीक्षक अलवर सुरेश खिंची ने कहा कि पुलिस ने दोनों पक्षों से घटना के बाद संरचना को छूने या उसमें बदलाव करने की कोशिश नहीं करने को कहा है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago