बोल शाहीन के लब आज़ाद है तेरे: कुछ सपाई करे है बुराई, तो देख लो भाई कैसे हो आप सपाई, तारिक़ आज़मी के जन्मदिन पर सपा नेताओं ने किया उनका सम्मान, केक काट कर मनाई जन्मदिन की खुशियाँ

शाहीन बनारसी

वाराणसी: बेबाक खबरे लोगो को पसंद होती है। वही कुछ ऐसे भी होते है जिनको आईना देखने में बड़ी दिक्कत होती है। आखिर क्यों ? आप पूछ सकते है आखिर क्यों उनको आइना देख कर गुस्सा चढ़ जाता है। होता असल में ऐसा है कि आइना उनको मेकअप से ढका चेहरा नही बल्कि हकीकत दिखा देता है कि दरअसल कितने कुरूप है। समाज के ऐसे कुरूप लोगो को आप अगर आईना दिखा देंगे कि देख लो कितने कुरूप हो तो बेशक वह गुस्सा होंगे ही।

ऐसा ही कुछ गल्ली मोहल्ले के खुद को सपाई बनने वाले पिछले दिनों कर रहे थे। बेबाक खबरों को निर्भीकता से उठा कर सच दिखाने से नाराज़ 2 रुपल्ली टाइप सपाई चद्दर बिछऊआ नेता टाइप लोग तारिक आज़मी की पानी पी पी कर बुराई कर रहे थे। भले उनमे उनका भी झुण्ड था जो महज़ एक साल पहले ही बेबाक खबरों के लिए तारिक आज़मी को अवार्ड दे रहे थे। उनकी बेबाकी की तारीफ कर रहे थे। कहते थे आपकी कलम में जान है। जैसे वह कहना चाहते हो कि अम्बुजा सीमेंट से बनी हुई कलम है क्योकि जान तो अम्बुजा सीमेंट में ही है।

मगर नाराज़गी उनको हो गई। होने के पीछे भी बड़ी वजह है कि इस बार कलम के सच की ज़द उनके आका को ले बैठी। ऐसा लगा जैसे सपा में भूचाल आ गया हो। एडिट, कापी-पेस्ट के महारथियों ने अपने उछाले मारना शुरू कर दिया। बहरहाल, अब जैसे जैसे तपिश बढती है तो गर्मी काफी होती रहती है। मगर सच हमेशा सच रहता है। आप गरीबो और मज़लूमो के हक की बात करेगे तो बेशक बातिल को बुरा लगेगा। रामायण से लेकर महाभारत तक और यजीद से लेकर नमरूद तक आप तवारीख उठा कर देख ले, बातिल के साथ भीड़ रहती है।

मगर आज सपा के वरिष्ठ नेताओं ने तारिक़ आज़मी के जन्मदिन पर उनका सम्मान करके, केक काट कर और मिठाई बाट कर इस बात को साबित कर दिया कि हक के साथ इंसाफ परस्त लोग खड़े है। आज समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा के महानगर अध्यक्ष मो0 हैदर गुड्डू के नेतृत्व में सपा ने वरिष्ठ नेताओं ने PNN दफ्तर में केक तारिक आज़मी के हाथो कटवा कर उनको माला पहनकर और आसपास के इलाके में सूक्ष्म जलपान सहित मिठाई बाटी और खुशिया तकसीम किया।

इस अवसर पर मो0 हैदर ‘गुड्डू ने कहा कि आज जब पत्रकारिता स्तरहीन होती जा रही है ऐसे में तारिक आज़मी हक लिखते है। ऐसे निर्भीक पत्रकार को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाये सहित हम दुआ करते है कि उनकी कलम ऐसे ही हक के लिए चलती रहे। इस मौके पर सपा नेताओं में मोहम्मद अजफर ‘गुड्डू मास्टर’, शमीम अंसारी, एजाज़ अहमद, मो0 शाहिद ‘शुक्ला जी’, हिफाज़त अली, साजिद खान ‘चिंटू, सदीप कुमार ‘डब्लू’, बददु अंसारी, फुल मुहम्मद ‘लड्डू’ आदि शामिल थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *