Varanasi

विभिन्न जनपदों में अंकित दे चूका था मोबाइल और चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम, नहीं चढ़ा था अभी तक पुलिस के हत्थे, पहले बार किया लक्सा क्षेत्र में वारदात और चंद घंटो में लूटी गई चेन सहित धरा गया

ए0 जावेद

वाराणसी: चेन स्नेचिंग की घटना के महज़ कुछ ही घंटो के बाद वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने एक ऐसे लुटेरे को गिरफ्तार किया है जो पिछले काफी दिनों से विभिन्न जनपदों में मोबाइल और चेन लूट की घटना को अंजाम देता आया है मगर आज तक पकड़ा नहीं गया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम अंकित कुमार बताया।

उनसे बताया कि कौशाम्बी जनपद के बलिह्वा स्थित मित्वापुर थाना संदीपनपुर का निवासी है। उसके पिता का नाम नरेश पासी है। मितवापुर, बलिहवाँ, थाना संदीपनपुर, जनपद कौशाम्बी का वह निवासी है और विगत कई माह से उसने वाराणसी, बरेली, प्रयागराज और लखनऊ में लगभग एक दर्जन के करीब लूट की घटनाओ को अंजाम दिया है। मगर आज तक पकड़ा नही गया है और न ही कही उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार आज दिनांक 09/07/2023 को देवरिया के निवासी रामतीरथ तिवारी अपनी पत्नी कालिन्दी के साथ विश्वनाथ मन्दिर में दर्शन पूजन हेतु आये हुए थे। गंगा स्नान एवं बाबा विश्वनाथ भ्रमण दर्शन करने के पश्चातघर वापसी के क्रम में गिरजाघर रामापुरा चौराहे के पास पहुंचकर उनकी पत्नी कालिन्दी तिवारी ठेले से फल/जामुन की खरीदारी कर रही थी कि तभी एक दूबला पतला नाटे कद का व्यक्ति चेन खींचकर भाग गया।

इस सम्बन्ध में पीड़ित के द्वारा अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध थाना लक्सा पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया। चेन स्नेचिंग की सूचना पर वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में हडकम्प मच गया। एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय द्वारा प्रभारी निरीक्षक लक्सा को घटना के खुलासे हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। जिसके क्रम में इस्पेक्टर लक्सा ने एक टीम गठित किया जिसका नेतृत्व एसआई घनश्याम गुप्ता कर रहे थे। टीम में एसआई गणेश प्रसाद पटेल, का0 शनी यादव, का0 दुर्ग विजय शामिल थे।

मामले में सीसीटीवी फुटेज के हर एक एंगल को तत्काल पुलिस टीम ने खंगालना शुरू किया और स्नेचर के भागने वाले कदमो को चुनते चुनते पुरूषोत्तम धर्मशाला के पास पहुंचे थे कि तभी एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर रेवड़ी तलाब की तरफ भागने लगा, जिसको दौड़ा कर पकड लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त की जामा तलाशी से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित 01 अदद पीली धातु की चेन वजन करीब 12 ग्राम बरामद किया गया। पुलिस मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

4 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

24 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

24 hours ago