Others States

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने किये ये शिकायत, रील्स और वीडियो बनाने वाले ध्यान दें

गोपाल झा

डेस्क: हर साल जब केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा शुरू होती है तो यात्रियों के वीडियो, तस्वीरें और रील्स सोशल मीडिया पर देखने को मिलती हैं। हाल ही में एक यू-ट्यूबर ने अपने साथी को केदारनाथ मंदिर के सामने प्रपोज़ किया। इस का वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर हुआ। कुछ लोगों ने इसे पसंद किया और कुछ ने इस पर आपत्ति जताई।

वही अब बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने ऐसे यू-ट्यूब, इनफ्लुएंसर्सके वीडियो बनाए जाने के मामले में पुलिस से शिकायत की है। मंदिर समिति ने अपनी शिकायत में कहा है, ”कुछ यू-ट्यूबर और इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर्स की ओर से धार्मिक भावनाओं के विपरीत शॉर्ट, वीडियो, इंस्टाग्राम रील्स बनाई जा रही हैं। इससे यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों के साथ देश विदेश में रहने वाले हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को भी ठेस पहुंच रही है। इस संबंध में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं।”

इस शिकायत में पुलिस से मांग की गई है, ”केदारनाथ मंदिर क्षेत्र में धार्मिक भावनाओं के विपरीत रील्स, वीडियो बनाने वालों पर कठोर निगरानी रखते हुए आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें ताकि इस प्रकार का कृत्य घटित ना होने पाए।” ऐसे में अगर आप केदारनाथ, बद्रीनाथ जाने की सोच रहे हैं तो ध्यान रखिएगा। हो सकता है कि मंदिर समिति और पुलिस की आप पर नज़र हो। बीते साल तुंगनाथ में एक कपल अपने कुत्ते के साथ पहुंचा था। इस का वीडियो भी सोशल मीडिया पर चर्चा में रहा था।

Banarasi

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago