Crime

बागपत: मस्जिद के इमाम के गले में भगवा पट्टा डाल कर मारपीट और जबरन ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाने के मामले में एसपी ने लिया संज्ञान, आरोपी हुवे गिरफ्तार

आनंद यादव

बागपत। एक मस्जिद में नमाज अदा कराकर लौट रहे शहर काजी के बेटे को कुछ युवकों ने रोक लिया और उनके साथ अभद्रता किया। आरोप है कि उन्होंने शहर काजी के बेटे पर तमंचा तान दिया और उससे जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाए। इतना ही नहीं उसके गले में भगवा पट्टा डाल दिया। यही नही इमाम से मारपीट भी किया गया और जान से मारने की धमकी दे डाली। एसपी बागपत के संज्ञान में मामला आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों जितेंद्र और राहुल को भी गिरफ्तार किया हैं।

घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि शहर काजी हबीबुर्रहमान का बेटा मुजीबुर्रहमान शहर की एक मस्जिद में इमाम हैं। मुजीबुर्रहमान ने पुलिस को बताया कि वह पुराने कस्बे की एक मस्जिद में नमाज अदा कराकर घर लौट रहे थे, गले में भगवा गमछा डाले आधा दर्जन युवकों ने उसे रास्ते में रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद तमंचा तानकर पहले ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ और फिर ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने का दबाव बनाया। उन्होंने जब ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने से मना किया तो उसकी पिटाई कर जान से मारने की धमकी दी। उनके गले में गमछा डालकर जबरन ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाने लगे। हंगामा होने पर तीनों युवक धमकी देते हुए भाग गए।

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि मामले में थाना पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पीड़ित ने एसपी से शिकायत की। एसपी की जानकारी में मामला आने के बाद एसपी ने स्थानीय पुलिस को निर्देशित किया जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई और तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी एक आरोपी फरार है और उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय पूरा मामला दबाने का प्रयास किया। वहीं, पीड़ित ने एसपी से शिकायत की तो एसपी ने कोतवाली पुलिस को फटकार लगाई। वही समाचार प्रकाशन के समय मिल रही जानकारी के अनुसार आरोपी राहुल और जीतेन्द्र का तीसरा साथी भी गिरफ्तार हो गया है।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

7 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

7 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

7 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

7 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago