Kanpur

कानपुर के गुजैनी में बेजुबान गाय से दुष्कर्म का प्रयास करने वाला बृजेश मिश्रा गिरफ्तार, पुलिस ने बताया ‘कई अन्य बेजुबानो के साथ भी कर चूका है ऐसा घिनौना कृत्य

तारिक़ आज़मी

डेस्क: कल बृहस्पतिवार की सुबह सोशल मीडिया पर एक बेज़ुबान गाय के साथ कुकर्म करने का प्रयास करने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में दिखाई दे रहे आरोपी की पुलिस ने हज़ारो सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आखिर शिनाख्त कर लिया है और उसको गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम बृजेश मिश्रा है। अचानक नफरतो के बीच बोने वाले खामोश है। पुलिस ने आरोपी बृजेश मिश्रा को आज गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। उसके आईपीसी की धारा 377 के तहत बुक किया गया।

अदालत ने गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वही गुजैनी पुलिस मामले में आगे की तफ्तीश कर रही है। जेसीपी कानपूर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि साक्ष्य मिले है कि अभियुक्त बृजेश मिश्रा ने सिर्फ उस गाय के साथ ही कुकर्म करने का प्रयास नही किया है बल्कि अन्य जगहों पर भी ऐसी घिनौनी हरकत किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी बृजेश मिश्रा का मानसिक संतुलन ठीक नही लग रहा है। मगर हम उसकी मेडिकल जाँच के बाद ही इस सम्बन्ध में कुछ कह सकते है।

क्या था पूरा मामला

कल यानी बृहस्पतिवार की सुबह से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमे कानपुर के बर्रा में एक अधेड़ ने गाय के साथ कुकर्म का प्रयास किया था। पूरा मामला सीसीटीवी में कैद होने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था कुछ लोग इसमें जमकर नफरती लफ्ज़ भी नवाज़ने लगे थे। वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू जागरण मंच ने गुजैनी थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए आरोपी के अरेस्टिंग की मांग की। 6 जुलाई को गुजैनी थाने में हुई ऍफ़आईआर के साथ घटना का फुटेज भी पुलिस के हवाले किया गया था।

हिन्दू जागरण मंच के मयंक त्रिपाठी ने बताया था कि बर्रा-8 सी-ब्लॉक में सड़क किनारे बैठी एक गाय से अधेड़ उम्र का व्यक्ति कुकर्म करने की कोशिश कर रहा था। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद हिन्दू जागरण मंच ने संज्ञान लिया और गुजैनी थाने में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा-377 में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ताओं ने गुजैनी थाने पर जमकर हंगामा काटा था। उनका आरोप था कि पुलिस मामले में ऍफ़आईआर दर्ज नही कर ही है। बात डीसीपी रविन्द्र कुमार तक पहुची और उन्होंने मामले के जल्द खुलासे के लिए एडीसीपी अंकिता शर्मा को निर्देशित किया था,

इसके बाद पुलिस ने पुरे इलाके का जमकर सीसीटीवी फुटेज खंगाला और आखिर महज़ 24 घंटे के अन्दर ही आरोपी के गिरेबाँ तक पुलिस के हाथ पहुच गये। इस सम्बन्ध में गुजैनी थाना प्रभारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि गाय से कुकर्म की कोशिश करने वाला आरोपी जिसकी पहचान बर्रा-8 निवासी बृजेश कुमार मिश्रा के रूप में हुई को तलाश कर पुलिस ने आज शुक्रवार को गिरफ्तार किया और अदालत में पूछताछ के बाद पेश किया। जहां से अदालत ने उसे जेल भेज दिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

16 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

16 hours ago

छत्तीसगढ़: हसदेव में पेड़ो की कटाई करने पहुची टीम की ग्रामीणों से झड़प, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

ईदुल अमीन डेस्क: छत्तीसगढ़ में हसदेव में पेड़ों की कटाई के लिए पहुंची टीम के…

16 hours ago

लखीमपुर खीरी: बोले सीडीओ ‘पराली को जलाएं नहीं, करें इसका बेहतर उपयोग’

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: किसानों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से बुधवार को…

16 hours ago