Politics

माइक बंद करके किया गया मेरा अपमान: मल्लिकार्जुन खड़गे

मो0 सलीम

डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि राज्यसभा में माइक बंद करके उनका अपमान किया गया है। कांग्रेस ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है और सदन की कार्यवाही का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में खड़गे ने कहा, ”मैंने मंगलवार को उप-सभापति से बोलने की इजाजत मांगी तो मुझे दी गई। आमतौर पर हम लोगों को बोलने की इजाजत नहीं मिल पाती है।”

खड़गे वीडियो में बोलते हैं, ”जब इजाजत मिली तो मैं ये सोचकर उठा था कि मुझे बोलने का मौका मिला है। मैं अपने मुद्दों को सदन के सामने रख रहा था, मैं बोल रहा था, मेरा माइक अचानक बंद कर दिया गया। मेरे आत्म सम्मान को चुनौती दी गई है। मेरा अपमान हुआ है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है, ”सरकार के इशारे पर अगर सदन चला तो मैं समझूंगा कि लोकतंत्र नहीं है।”

सभापति ने ये सुनते ही कहा कि कुछ भी ‘रिकॉर्ड में नहीं जाएगा।’ इसके बाद सदन में सत्ता दल और विपक्ष के नेताओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया। सदन में ‘मोदी-मोदी’ के नारे भी सुनाई दिए। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। खड़गे के बोलने से पहले डीएमके सांसद तिरुची शिवा ने भी खड़गे के माइक बंद किए जाने का मुद्दा बुधवार को सदन में उठाया था।

Banarasi

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

6 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

6 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

9 hours ago