Kanpur

कानपुर: चमनगंज पुलिस ने चोरी की घटना के महज़ 24 घंटो के अन्दर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर किया चोरी गए माल बरामद

आदिल अहमद

कानपुर: कानपुर के थाना चमनगंज क्षेत्र में एक चोरी की घटना के महज़ 24 घंटे के अन्दर चमनगंज पुलिस ने घटना का सफल अनावरण करते हुवे 2 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम एजाज़ आलम और मोहम्मद अदनान है। दोनों अभियुक्त कंघी महाल थाना बजरिया के निवासी है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जनाकिर के अनुसार 8 जुलाई 2023 की रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा एक मकान में ताला तोड़कर ज्वेलरी और कुछ पैसे आदि चोरी कर लिए गए था। जिसकी जानकारी गृह स्वामिनी को दुसरे दिन हुई। जानकारी होने पर घटना के सम्बन्ध में पीडिता सबा शाहीन द्वारा पुलिस को सुचना दिया गया। सुचना पाकर मौके पर पहुचे थाना प्रभारी चमनगंज नवाब अहमद ने घटना के सम्बन्ध में लिखित शिकायत के आधार पर अभियोग दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया।

मामले के खुलासे के लिए इस्पेक्टर नवाब अहमद के नेतृत्व में एक टीम गठित हुई जिसमे इस्पेक्टर आर0पी0 सिंह, एसआई उस्मान अली, कृपा शंकर मिश्र, राहुल राणा, हे0 क़ा0 राशिद, साजिद, वकील, क़ा0 सिद्धांत कुमार, पीके श्रीवास्तव वैज्ञानिक अधिकारी फील्ड यूनिट और उनकी टीम शामिल थी। जिसने महज़ 24 घंटे के अन्दर दो अभियुक्तों एजाज अहमद और अदनान को गिरफ्तार कर चोरी गया माल शत-प्रतिशत बरामद कर लिया। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त पेशावर चोर है और इससे पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है। पुलिस मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही समाचार संकलन के समय तक कर रही थी।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

4 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

24 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

24 hours ago