International

सीरिया ने बीबीसी पत्रकारों की मान्यता समाप्त करते हुए कहा ‘कभी कभी इसकी खबरे भ्रम पैदा करती है’, बोला बीबीसी ‘हम निष्पक्ष और स्वतंत्र पत्रकारिता करते है’

तारिक खान

डेस्क: सीरिया की सरकार ने बीबीसी पर पक्षपातपूर्ण और भ्रामक रिपोर्टें प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए बीबीसी पत्रकारों की मान्यता ख़त्म कर दी है। सीरिया के सूचना मंत्रालय ने कहा है कि बीबीसी पेशेवर मानकों का पालन करने में नाकाम रहा है।

बीबीसी पत्रकारों की मान्यता ख़त्म करते हुए सीरिया की सरकार ने ड्रग कारोबार पर रिपोर्ट का ज़िक्र नहीं किया है। सरकार ने कहा है कि साल 2011 में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से ही बीबीसी ने कभी-कभी भ्रामक जानकारियां प्रदान की हैं। बताते चले कि हाल ही में ड्रग कारोबार पर की गई बीबीसी की एक रिपोर्ट में केप्टागोन ड्रग के कारोबार और राष्ट्रपति बशर अल असद के परिवार के बीच संबंध होने का दावा किया गया था।

बीबीसी का कहना है कि वह निष्पक्ष और स्वतंत्र पत्रकारिता करता है। बीबीसी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि ‘तथ्यों को स्थापित करने के लिए हमने राजनीति के हर वर्ग से बात की है।’ बीबीसी न्यूज़ अरबी ने पिछले महीने एक खोजपूर्ण रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इस रिपोर्ट में केप्टागोन ड्रग के कारोबार और सीरियाई सैन्य बलों के वरिष्ठ सदस्यों और असद परिवार के सदस्यों के बीच संबंध स्थापित किया गया था। केप्टागोन एक एम्फेटामाइन ड्रग है जिसकी लत लग जाती है। सीरिया की सरकार इस ड्रग के कारोबार के आरोपों को पहले भी खारिज कर चुकी है।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

5 hours ago