UP

दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में पूरी हुई गवाही, बहस के लिए कोर्ट ने मुकर्रर की 20 जुलाई की तारीख

रवि शंकर दुबे

रामपुर: अब्दुल्ला आजम के 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले में रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में आज सफाई साक्ष्य के तहत अब्दुल्ला आजम की तरफ से अंतिम गवाह मोहम्मद हामिद को प्रस्तुत किया गया। जिसके बाद अब इस मामले में 20 जुलाई 2023 की तारीख बहस के लिए अदालत ने तय की है। बताते चले कि दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में अब्दुल्ला आजम समेत आजम खान और ताज़ीन फातिमा आरोपी हैं।

इस मामले में अभियोजन की ओर से 15 गवाहों को प्रस्तुत किया गया। वही अब्दुल्ला आजम की ओर से सफाई साक्ष्य के तहत 28 गवाहों की सूची दी गई थी। जिनमें से 19 गवाहों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया और उनकी गवाही हुई। वहीं बचाव पक्ष द्वारा शेष गवाहों के नाम डिस्चार्ज कर दिए जा चुके हैं। बचाव पक्ष द्वारा अन्य किसी सफाई साक्ष्य को प्रस्तुत करने से इंकार कर दिया गया। आज इस मामले में अंतिम गवाह मोहम्मद हामिद की गवाही के बाद कोर्ट ने इस मामले में बहस के लिए 20 जुलाई की तारीख मुकर्रर कर दी है। जिसके बाद यह मामला निर्णय के लिए चला जाएगा।

इस संबंध में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया आज पत्रावली में बचाव पक्ष के द्वारा डीडब्ल्यू 19 मोहम्मद हामिद का बयान अंकित कराया गया और यह एंडोस किया गया कि बचाव पक्ष के द्वारा कोई और अन्य सफाई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं करना है। इस पर पत्रावली वास्ते बहस 20-7-2023 को नियत की गई है। 20 जुलाई को इस मामले में बहस होगी। आज बचाव पक्ष के द्वारा मोहम्मद हामिद को प्रस्तुत किया गया था। उनकी गवाही होने के बाद बचाव पक्ष द्वारा अन्य साक्ष्य देने से मना किया गया। इसकी वजह से माननीय न्यायालय द्वारा अग्रिम तिथि बहस के लिए 20/07/2023 की तारीख नियत की गई है।

pnn24.in

Recent Posts

शादी की जिद करने पर गर्भवती गर्लफ्रेंड की किया बॉयफ्रेंड ने हत्या और लाश कर दिया दफन

फारुख हुसैन डेस्क: दिल्ली में 19 साल की एक गर्भवती युवती की हत्या के आरोप…

9 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल के रिहाइशी इलाको पर किया हमला, देखे वायरल वीडियो

तारिक खान डेस्क: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच लड़ाई पिछले महीने से हिजबुल्लाह पर अपने…

9 hours ago

गैंगेस्टर लारेंस बिश्नोई को विधायक बनाना चाहती है एक पार्टी, उत्तर भारतीय विकास सेना ने रिटर्निंग अफसर से माँगा नोमिनेशन फार्म

ईदुल अमीन डेस्क: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से एक तबका लारेंस गैंगेस्टर लारेंस…

1 day ago

घरेलु पिच पर 12 साल बाद टेस्ट सीरिज़ हारा भारत, कमज़ोर समझी जाने वाली न्यूज़ीलैंड ने जीता दूसरा टेस्ट मैच

शफी उस्मानी डेस्क: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों के टेस्ट…

1 day ago