National

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की स्थिति बनी है अभी भी चिंताजनक

मो0 सलीम

डेस्क: फेफड़ों के संक्रमण और सांस की तकलीफ़ के साथ शनिवार को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में दाख़िल पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर होने के बाद भी चिंताजनक बनी हुई है। वुडलैंड्स हॉस्पिटल की ओर से रविवार शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गई है। उन्हें शनिवार की रात से ही वेंटिलेशन पर रखा गया है।

इस बुलेटिन में कहा गया है कि सीपीएम नेता के फेफड़े में संक्रमण है और टाइप-2 रेस्पिरेटरी फेल्योर है। हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ0 सरोज मंडल ने रविवार को उनके स्वास्थ्य की जांच की। उनका ईको-कार्डियोग्राम (ECG) भी किया गया। इसकी रिपोर्ट बढ़िया है।

उनके इलाज के लिए गठित मेडिकल बोर्ड के सदस्य डा। कौशिक चक्रवर्ती ने बताया कि दिल की हालत ठीक होने के कारण ही फेफड़ों के संक्रमण के बावजूद उनकी हालत स्थिर है। शरीर में शुगर की मात्रा नियंत्रित रखने के लिए उनको इन्सुलिन दिया जा रहा है। फिलहाल उनको ट्यूब के जरिए तरल पदार्थ दिया जा रहा है। रविवार सुबह बुद्धदेव की अकेली संतान सुचेतना भट्टाचार्य उन्हें देखने अस्पताल पहुंचीं।

वाममोर्चा अध्यक्ष विमान बोस के अलावा विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी आज अस्पताल जाकर पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। दोपहर के समय हुई मेडिकल बोर्ड की बैठक में सीपीएम नेता सूर्यकांत मिश्र भी मौजूद थे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago