Others States

त्रिपुरा विधानसभा में बीजेपी विधायक के पोर्न देखने का मामला: कथित रूप से पोर्न देखने के आरोपी भाजपा विधायक पर कार्यवाही की मांग करने वाले विपक्ष के 5 विधायक निलंबित, विपक्ष का वॉकआउट

आदिल अहमद

डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा के बजट सत्र के कल पहले दिन विपक्षी विधायकों ने सदन शुरू होने के साथ ही बीजेपी विधायक जादब लाल नाथ द्वारा पिछले सत्र में कथित तौर पर पोर्न वीडियो देखने का मामला उठाया। सदन शुरू होते ही विपक्षी दल के नेता अनिमेष देबबर्मा ने बीजेपी विधायक नाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अपने स्थगन प्रस्ताव की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी।

देबबर्मा इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव लाना चाहते थे लेकिन विधानसभा अध्यक्ष विश्व बंधु सेन ने उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी और वित्त मंत्री प्रणजीत सिंघा रॉय से चालू वित्त वर्ष के लिए राज्य का बजट पेश करने को कहा। इस बीच सदन में हंगामा शुरू हो गया। बीजेपी विधायक नाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विपक्ष के विधायकों ने नारे लगाए।

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष सेन ने बजट कार्यवाही के दौरान ‘गड़बड़ी पैदा करने’ के लिए सीपीआई (एम) विधायक नयन सरकार, कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन और तीन टिपरा मोथा विधायकों को सदन से दिन भर के लिए निलंबित कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष के इस फैसले का विरोध करते हुए सीपीआई (एम), टिपरा मोथा और कांग्रेस के अन्य सभी विपक्षी विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया।

बताते चले कि इस साल मार्च में आयोजित हुए विधानसभा सत्र के दौरान बीजेपी विधायक नाथ सदन के अंदर अपने मोबाइल पर कथित तौर पर पोर्न वीडियो देखते हुए पकड़े गए थे। ऐसे में प्रमुख विपक्षी दल टिपरा मोथा के नेता अनिमेष देबबर्मा ने बीजेपी विधायक के ऐसे ‘दुराचार’ पर सदन में चर्चा करने की मांग उठाई थी। सदन से वॉकआउट करने के बाद इस मामले को लेकर टिपरा मोथा विधायक देबबर्मा ने मीडिया के समक्ष कहा, ‘पिछले सत्र में बीजेपी विधायक जब सदन की कार्यवाही चल रही थी उस दौरान वह अपने मोबाइल में ब्लू फिल्म देख रहे थे। विधायक का काम सदन में लोगों की समस्याओं को उठाना होता है।’

उन्होंने कहा, ‘हम बीजेपी विधायक के इस कृत्य की निंदा करते है।यह बहुत शर्मनाक है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसी रैली में मोदी सरनेम पर कुछ कहा था तो उनकी लोकसभा सदस्यता चली गई लेकिन बीजेपी विधायक ने सदन के अंदर जो शर्मनाक काम किया है क्या उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। हम चाहते है कि विधानसभा अध्यक्ष इस मामले की जांच करवाएं।‘ 60 सीटों वाली त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के कुल 27 विधायक है। टिपरा मोथा पार्टी 13 विधायकों के साथ सदन में प्रमुख विपक्ष है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago