Bihar

हम अपने शासनकाल में 10 लाख नौकरी देने का वादा पूरा कर देंगे, लेकिन बीजेपी दो करोड़ नौकरी का हिसाब दें: तेजस्वी यादव

फारुख हुसैन

डेस्क: बिहार में शिक्षक भर्ती और तेजस्वी यादव के इस्तीफ़े की मांग को लेकर गुरुवार का दिन भर हंगामे से भरा रहा है। पहले विधानसभा से दो बीजेपी विधायकों को मार्शल उठाकर बाहर ले गए। फिर बीजेपी के मार्च के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

बिहार बीजेपी के नेताओं ने पुलिस की इस कार्रवाई के बाद दावा किया कि लाठीचार्ज के बाद शुरू हुई भगदड़ में एक पार्टी कार्यकर्ता की मौत हो गई। ये कार्यकर्ता बिहार के जहानाबाद के महामंत्री विजय कुमार बताए जा रहे हैं। वही पटना पुलिस ने कहा है कि उक्त कार्यकर्ता की मौत घटना स्थल पर नही हुई है। न ही उसके शरीर पर लाठियों के किसी चोट का निशाना है। वही भाजपा इसके लिए तेजस्वी यादव पर आरोप लगा रही है।

इस घटना के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मीडिया से मुखातिब हुए। मीडिया से मुखातिब हुवे तेजस्वी यादव ने कहा, ‘जो लोग 10 लाख नौकरी की बात पूछ रहे हैं वो ये बताएं कि कौन सा ऐसा राज्य है जहां तीन लाख से ज़्यादा सरकारी नौकरी का विज्ञापन निकाला गया हो। हम तो कह ही रहे हैं कि हम अपने शासनकाल में 10 लाख नौकरी देने का वादा पूरा कर देंगे। लेकिन ये (बीजेपी) दो करोड़ नौकरी का हिसाब दें। महंगाई का हिसाब दें।’

तेजस्वी ने कहा ‘बीजेपी बेकार का हुड़दंग कर रही है। 18 साल तक सरकार में कौन था। ये तो महागठबंधन की सरकार बनी तो बहाली निकाली गई।कोई छोटी मोटी शिकायत होगी तो हम संवाद कर रहे हैं। जो उनकी शिकायत होगी, सुनेंगे।’ इस बीच बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी अस्पताल जाकर बीजेपी के घायल कार्यकर्ताओं से भी मिले हैं।

सम्राट चौधरी ने कहा ‘’बीजेपी आज के दिन को काला दिवस के तौर पर मानती है। आज लोकतंत्र की हत्या हुई है। विजय सिंह हमारे वीर सपूत थे। वो पार्टी के संगठन को मज़बूत करते रहे हैं। इसलिए बीजेपी नीतीश कुमार से लड़ती रहेगी।’ सम्राट चौधरी ने ट्वीट किया, ‘विजय सिंह जी की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पड़ी एक-एक लाठी इससरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी।’

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago