Politics

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बजरंग दल को प्रतिबंधित नही किया जायेगा: दिग्विजय सिंह

तारिक़ खान

डेस्क: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने चुनाव से पहले कहा था कि दंगा फसाद करने वाले किसी भी संगठन को राज्य में प्रतिबंधित कर दिया जाएगा जिसमें पीएफ़आई हो या बजरंग दल। इसे लेकर कर्नाटक विधानसभा चुनाव में काफ़ी हंगामा मचा था और कांग्रेस को सफाई देनी पड़ी थी। इस मुद्दे को तत्कालीन सत्ता पक्ष भाजपा ने बड़ा मुद्दा बनाया था।

Bajrang Dal will not be banned if Congress government is formed in Madhya Pradesh: Digvijay Singh

खुद प्रधानमंत्री ने बजरंग दल का सम्बन्ध बजरंग बलि से बताते हुवे कहा था कि ‘अब ये लोग बजरंग बलि को प्रतिबंधित करेगे।’ प्रधानमंत्री ने बजरंग बलि का नाम लेकर मशीन का बटन दबाने की अपील किया था। इसके बाद भी भाजपा को कर्णाटक चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब मध्य प्रदेश में चुनाव होने है। समीकरण लगभग कर्णाटक जैसे ही है। यहाँ सत्ता में वर्तमान समय में ज्योतिरादित्य सिंघिया की बगावत के बाद भाजपा ने कांग्रेस से सरकार छीन लिया है।

अब जब चुनाव नज़दीक है और कांग्रेस भाजपा सरकार पर कई बड़े गम्भीर आरोप लगा रही है। वही मध्य प्रदेश में भी बजरंग दल के पाँव मजबूत तरीके से जमे हुवे है। भाजपा समर्थित संगठन बजरंग दल के ऊपर अब सवाल कांग्रेस से पूछा जा रहा है कि उसकी आगे की रणनीति बजरंग दल को लेकर क्या होगी ? ऐसे ही एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी बजरंग दल को प्रतिबंधित नहीं करेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने यह बात साफ़ साफ़ कहा है कि मध्यप्रदेश में अगर कांग्रेस जीतती है तो बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हम बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे क्योंकि उसमें भी कुछ अच्छे लोग हैं लेकिन जो गुंडा तत्व है या जो दंगा फसाद कराता है ऐसे किसी भी शख़्स को नहीं बख़्शेंगे।’

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

5 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

5 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

9 hours ago