Others States

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण मची है तबाही, महज़ कुछ सेकंड्स में ढह गई इमारतें, देखे वीडियो

आदिल अहमद

डेस्क: हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण काफी तबाही का मंज़र देखने को मिल रहा है। बारिश के कारण मची तबाही के बीच कुल्लू के बस स्टैंड के पास का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बारिश के कारण कमज़ोर हुई इमारतें कुछ सेकेंड्स में ढह जाती हैं।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी इस हादसे का वीडियो शेयर किया है। हिमालच सीएम ने लिखा, ”कुल्लू से परेशान करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। प्रशासन ने दो दिन पहले ही इन इमारतों को खाली करवा लिया था।”

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए एसडीएम नरेश वर्मा ने कहा, ‘’हमारा जो बस स्टैंड है, उसके दूसरी तरफ ये इमारते हैं। चार पांच दिन पहले हमें जानकारी मिली थी कि इनमें दरारें आ गई हैं। इन इमारतों में दुकानें थीं। हमने समय रहते इमारतों को खाली करवा लिया था। इमारतों के अंदर दो बैंक भी थे। ये बैंक भी अपने सामान के साथ शिफ्ट कर गए थे।’’

नरेश वर्मा ने कहा ‘तीन इमारतें गिर गई हैं, पास की इमारतों को भी काफी क्षति पहुंची है।’ वही हिमाचल में मौसम विभाग ने भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी किया है। हिमाचल में बारिश के कारण हुए हादसों में अब तक 78 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Banarasi

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

15 hours ago