Others States

हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: हरियाणा के नूंह में सोमवार को भड़की हिंसा के बाद अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी। प्रशासन ने नूंह में कर्फ्यू लगा दिया है। मरने वालों में दो होम गार्ड शामिल है। हिंसा में पुलिसवालों समेत कई लोग घायल भी हुए हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये अचानक हुई हिंसा नहीं है, किसी ने ज़हर घोला है और हिंसा पूरी साजिश के तहत की गई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, गुरुग्राम के सेक्टर 57 में एक मस्जिद में आ लगाई गई और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा- “भीड़ ने फायरिंग की, जिसमें दो लोग घायल हो गए। इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मरने वाले का नाम साद बताया जा रहा है और वो मूल रूप से बिहार का रहने वाला है।”

पुलिस के मुताबिक़, भीड़ मस्जिद तक आधी रात को पहुंची थी। भीड़ से कुछ लोगों ने मस्जिद की ओर फायरिंग की और आग लगा दी। नूंह में भी घायल हुए दो व्यक्तियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हिंसा में मारे गए होमगार्ड का नाम नीरज और गुरुसेवक है। पीटीआई ने लिखा है कि हिंसा में घायल हुए 23 लोगों में 10 पुलिसवाले भी हैं। पुलिस ने अब तक 11 एफआईआर दर्ज की हैं और 27 लोगों को हिरासत में लिया है।

सोमवार को हुई हिंसा में कम से कम 120 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। इनमें 50 गाड़ियों को आग लगाई गई। जिन गाड़ियों को आग लगाई गई, उनमें आठ गाड़ियां पुलिस की थीं। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी और कहा था कि दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज कहते हैं,”जिस स्तर की ये हिंसा हुई है, ये अचानक भड़की हिंसा नहीं है। नूंह में दोनों समुदाय लंबे समय से प्यार से रहते हुए आए हैं। ये तो किसी ने ज़हर घोला है। किसी ने इंजीनियरिंग की है, किसी ने मास्टरमाइंड किया है। जिस तरह से एंट्रीऔर छतों पर पत्थर रखे हुए हैं, हथियार भी हैं और गोलियां भी हैं। एकदम तो सामने आते नहीं हैं।”

Banarasi

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

7 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

7 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

11 hours ago