Others States

नूंह हिंसा पर बोले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज- ‘जो दोषी है उसका इलाज करेंगे और बुलडोज़र भी एक दवाई है’

संजय ठाकुर

डेस्क: हरियाणा के नूंह में सोमवार को भड़की हिंसा में शुक्रवार तक 202 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अब जिले में प्रशासन अवैध मकानों पर बुलडोज़र भी चला रहा है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है, “जिसके ऊपर केस बनता है, उसका इलाज करेंगे। इलाज में बुलडोज़र भी एक दवाई है। जहां ज़रूरी होगा, वहां चलाएंगे।”

राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया, “अब तक 102 एफ़आईआर दर्ज की गई हैं। 202 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 80 लोग एहतियातन हिरासत में हैं। गिरफ्तार लोगों को कोर्ट के सामने पेश किया गया था, जहां से एक दिन का रिमांड मिला। पूछताछ में कई बड़ी जानकारियां सामने आई हैं।”

उन्होंने कहा कि इसके पीछे एक बड़ा गेम प्लान है। लोग मंदिरों के बगल की पहाड़ियों पर चढ़ गए, उनके हाथों में लाठियां थीं और प्रवेश बिंदुओं पर इकट्ठा हो गए, यह सब एक उचित योजना के बिना संभव नहीं है। “गोलियां चल रही थीं, कुछ लोगों ने हथियारों का भी इंतजाम कर रखा था। ये सब एक योजना का हिस्सा है। गहन जांच किए बिना हम किसी शीघ्र निष्कर्ष पर नहीं पहुंचेंगे।”

Banarasi

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

9 hours ago