Others States

मध्य प्रदेश: खुदाई में मिले ब्रिटिश कालीन 240 सोने के सिक्को को लुटने के आरोप में टीआई सहित चार पुलिस कर्मी गिरफ्तार

ईदुल अमीन

डेस्क: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर की दो आदिवासी महिलाओं के पास मौजूद ब्रिटिश कालीन सोने के 240 सिक्कों को लूटने के मामले में पुलिस ने सोण्डवा थाने के पूर्व टीआई सहित चार पुलिस वालों को गिरफ्तार किया है। ये लोग पिछले 35 दिनों से फ़रार चल रहे थे। हालांकि ये सिक्के अभी भी नहीं मिल पाए हैं।

अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने बताया कि चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है और वो 31 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर हैं। ये लोग अग्रिम जमानत का प्रयास कर रहे थे। अलीराजपुर की रमकू बवाड़िया ने बताया कि वह और उनकी बहू बजारी, गुजरात में मज़दूरी करने गई थी, उसी दौरान उन्हें सोने के ये सिक्के मिले, जो उन्होंने अपने पास रख लिए और वापस गांव आकर 20 सिक्के अपने पास रखे और बाकी को जमीन में गाड़ दिया।

उनका कहना है कि यह खबर कुछ ही दिनों में गांव में फैल गई। रमकू के मुताबिक 19 जुलाई को चार पुलिस वाले साधारण कपड़ों में उनके घर आए और उन सिक्कों को निकाल कर ले गए। रमकू ने बताया, ‘पुलिस वाले 239 सिक्के ले गए और हमने किसी तरह से एक सिक्का अपने पास रख लिया।’

इसके अगले दिन रमकू ने पुलिस वालों के ख़िलाफ मामला दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एक अनुमान के मुताबिक़, इन सिक्कों की कीमत भारतीय बाज़ार में एक करोड़ रुपये है जबकि अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इसकी कीमत 7 करोड़ से ज्यादा की बताई जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

झारखण्ड के सीएम चम्पई सोरेन ने दिया इस्तीफा, कहा गठबंधन का नेता हमने हेमंत सोरेन को चुना, हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का पेश किया दावा

आफताब फारुकी डेस्क: झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया…

19 hours ago