Special

मंत्री जी हैं कच्छु कर सकते है, अब देर हो रही थी तो प्लेटफार्म पर घुसवाई दिया अपनी कार, भले मचे अफरातफरी अपरम्पार

शाहीन बनारसी

डेस्क: ‘भैया कहा जात है कि सामरथ के नाही दोष गुसाई।’ अब लोग फ़ालतू का इसको विषय बना रखे है। अरे भैया मंत्री जी है तो सब संभव है। जन सेवा में उन्हें विलम्ब हो रहा था तो अपनी कार को प्लेटफार्म पर ही घुसवा दिया। ई तो गलती उहाँ मौजूद लोगन की है कि कार देख कर अफरातफरी मचा दिए लोग। लोग भी न समझते नहीं है कि का करना है का नहीं।

मामला कुछ इस प्रकार है कि यूपी के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह लेट हो रहे थे तो ट्रेन पकड़ने के लिए अपनी कार रेलवे प्लेटफार्म के अंदर घुसा दी। इससे वहां मौजूद यात्रियों में अफरातफरी मच गई। जानकारी के अनुसार यूपी सरकार में मंत्री धर्मपाल सिंह को पंजाब मेल से लखनऊ से बरेली जाना था। उन्हें देर हो रही थी तो ट्रेन पकड़ने के लिए उनकी फॉर्च्यूनर कार को दिव्यांगों को लिए बने रैंप से चढ़ाकर अंदर घुसा दिया गया। उनकी कार तब तक प्लेटफार्म पर मौजूद रही जब तक कि वह हावड़ा-अमृतसर मेल में बैठकर रवाना नहीं हो गए।

दरअसल, प्रदेश के पशुधन मंत्री को हावड़ा-अमृतसर मेल से लखनऊ से बरेली जाना था। यह ट्रेन प्लेटफार्म नंबर चार पर आती है। मंत्री के यहां तक पहुंचने के लिए उनकी कार को रेलवे न्यायालय के सामने दिव्यांगों के लिए बने रैंप पर चढ़ाते हुए सीधे प्लेटफार्म नंबर एक से सटे एस्केलेटर तक ले जाया गया। उसे तब तक प्लेटफार्म पर रोके रखा गया जब तक कि वह पंजाब मेल में बैठकर रवाना नहीं हो गए।

नियमों के अनुसार बताते चले कि केवल पैदल यात्री ही रैंप से होते हुए एस्केलेटर का उपयोग कर सकते हैं। जबकि मंत्री जी के लिए सभी नियमों को ताक पर रख दिया गया।

Banarasi

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

11 hours ago