International

लीबिया में आये विनाशकारी बाढ़ में 5300 लोगों की मौत, करीब 10 हजार लोग हैं लापता

मो0 शरीफ

डेस्क: लीबिया में बाढ़ अपना कहर बरपा रही है। हर ओर त्राहि त्राहि मची है। बताते चले लीबिया में विनाशकारी तूफान डेनियल के बाद आई बाढ़ ने डेरना शहर में भीषण तबाही मचाई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद अबू-लामोशा के मुताबिक, डेरना में मरने वालों की संख्या 5300 से अधिक हो गई है। पहले एंबुलेंस प्राधिकरण ने मरने वालों की संख्या 2300 बताई थी। वही अब तक 1500 शव बरामद हुए है।

मिल रही जानकारी के अनुसार बाढ़ का पानी रविवार को बांध को तोड़ कर शहर में दाखिल हुआ और एक पूरे इलाके को अपने साथ बहा ले गया। डेरना में अब तक 1500 शवों को बरामद किया जा चुका है। हालांकि इस बात की पूरी आशंका है कि मरने वालों की संख्या इससे बहुत ज्यादा होगी।

अंतरराष्ट्रीय संस्था रेड क्रास और रेड क्रिंसेट सोसायटी के अनुसार, बाढ़ के कारण करीब 10 हजार लोग लापता हैं। आपदा मामलों के मंत्री हिचेम चिकीओत ने बताया, मैं डेरना के विनाशकारी बाढ़ को देखकर लौटा हूं। चारों तरफ शव बिखरे पड़े हैं। अस्पतालों में शव रखने की जगह कम पड़ रही है। क्षति की वास्तविक संख्या बहुत बड़ी है।

चिकीओत ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि लापता लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शहर को आपदा क्षेत्र घोषित किया गया है। बाढ़ की वजह से पूर्वी लीबिया के कई शहरों में घर और अन्य संपत्तियां नष्ट हो गई हैं।

Banarasi

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

6 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

6 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

9 hours ago