Varanasi

AIMPLB  के प्रवक्ता ने अपने सहयोगी संग किया अंजुमन इन्तेजामिया मसाजिद कमेटी के पदाधिकारियों संग बैठक, शांतिपूर्ण ढंग से मुकदमो की पैरवी करने पर किया हौसला अफजाई और किया वायदा

शफी उस्मानी

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद के मुताल्लिक चल रहे मामलात की जानकारी और अदालत में हो रही पैरवी के मुताल्लिक आज सुबह AIMPLB के प्रवक्ता सैयद कासिम रसूल इलियास ने अपने एक अन्य सहयोगी सहित आज वाराणसी का दौरा किया और ज्ञानवापी मस्जिद की देख भाल करने वाली संस्था अंजुमन मसाजिद इन्तेज़मियां कमेटी के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक किया।

यह बैठक अंजुमन के संयुक्त सचिव एसएम यासीन के आवास पर आयोजित हुई। बैठक में मौलाना अब्दुल बाक़ी, मुफ्ती-ए-शहर मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी, हाजी एख़लाक़ अहमद, और एड0 एख़लाक अहमद उपस्थित थे। बैठक में कई मसायल पर गंभीरता से विचार विमर्श हुआ। इस दरमियान हालात-ए-बनारस का तस्किरा हुआ और मुकदमो में चल रही पैरवी के सम्बन्ध में सैयद कासिम रसूल इलियास ने जानकारी हासिल किया।

तीन घंटे के लगभग चली इस गोपनीय बैठक में कई मसलो पर गौर-ओ-फिक्र हुआ और कई और कई फैसलों को लिये जाने की भी जानकारी सूत्रों के हवाले से आ रही है। वही AIMPLB के प्रवक्ता और उनके सहयोगी ने अंजुमन इन्तेजामियाँ मसाजिद कमेटी के शांतिपूर्वक मुकदमो की पैरवी पर तारीफ़ किया और कहा कि बोर्ड परोक्ष रूप से किसी प्रकार से अंजुमन इन्तेजामियां मसाजिद कमेटी के कामो में दखल नही देगा। अंजुमन बेहतरीन तरीके से काम कर रही है और मुकदमो की पैरवी कर रही है।

उन्होंने कहा कि एख्लाकी और कानूनी मदद की ज़रूरत पड़ने पर बोर्ड साथ देगा और मदद मुहैया करवाएगा। लगभग ढाई घंटे से अधिक चली इस मैराथन बैठक के बाद वह आजमगढ़ के लिए रवाना हो गये। बैठक के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड के प्रतिनिधियों ने अंजुमन द्वारा शहर की अमन-ओ-फ़िज़ा की खुश्निदी के साथ काम करने पर तारीफ किया।

pnn24.in

Recent Posts

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

13 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

14 hours ago

छत्तीसगढ़: हसदेव में पेड़ो की कटाई करने पहुची टीम की ग्रामीणों से झड़प, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

ईदुल अमीन डेस्क: छत्तीसगढ़ में हसदेव में पेड़ों की कटाई के लिए पहुंची टीम के…

14 hours ago

लखीमपुर खीरी: बोले सीडीओ ‘पराली को जलाएं नहीं, करें इसका बेहतर उपयोग’

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: किसानों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से बुधवार को…

14 hours ago