National

पहले ही मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर को 13-0 से धो डाला

मो0 शरीफ

डेस्क: भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियन गेम्स की धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है। सविता पूनिया की अगुवाई वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने पहले मैच में सिंगापुर को 13-0 से हरा दिया है। भारत के लिए संगीता कुमारी ने 3 गोल दागे। बहरहाल, भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरूआत की है। भारतीय टीम को मलेशिया, साउथ कोरिया, हांगकांग और सिंगापुर के साथ पूल-ए में रखा गया है।

इस पूल के पहले मैच में मलेशिया ने हांगकांग को 8-0 से हराया। जबकि दूसरे मैच में साउथ कोरिया ने सिंगापुर को 4-0 से करारी शिकस्त दी। अब भारतीय टीम ने सिंगापुर को 13-0 के बड़े अंतर से हराया है। इस तरह सिंगापुर टीम को लगातार दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। दरअसल, भारतीय महिला हॉकी टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि सविता पूनिया की अगुवाई में भारतीय महिला हॉकी टीम गोल्ड मेडल जीतने में जरूर कामयाब होगी।

वहीं, भारत-सिंगापुर मैच की बात करें तो उदिता ने पहला गोल दागा। इसके बाद दीपिका ने गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी लगातार हमले करते रहे। खासकर, संगीता कुमारी ने हैट्रिक गोल दागकर भारतीय टीम को बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बहरहाल, अब इसके बाद भारतीय हॉकी टीम का सामना पूल मैच में मलेशिया, साउथ कोरिया और हांगकांग से होना है। बताते चलें कि आज सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय मेंस टीम सऊदी अरब के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। यह अंतिम-16 राउंड में भारत का पहला मैच होगा।

Banarasi

Recent Posts

कल लेंगी आतिशी दिल्ली के मुख्यमंत्री की शपथ

ईदुल अमीन डेस्क: आतिशी 21 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। आम…

9 mins ago

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

21 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

21 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

21 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

21 hours ago