Politics

पश्चिम बंगाल उपचुनाव के महज़ दो दिनों पहले भाजपा ने दिया टीएमसी को तगड़ा झटका, सियासी उलटफेर करते हुवे टीएमसी की पूर्व विधायक गई भाजपा के खेमे में

तारिक़ खान

डेस्क: पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले एक बड़ा सियासी उलटफेर सामने आया है। इस सीट से तृणमूल कांग्रेस की पूर्व विधायक ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। महज़ एक दिन पहले मिताली पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी की चुनावी सभा में मंच पर मौजूद थीं। लेकिन रविवार सुबह उन्होंने पार्टी पर अपनी अनदेखी का आरोप लगाते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया।

मिताली ने साल 2016 में तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार के तौर पर इस सीट से जीत हासिल की थी और विधायक चुनी गई थीं। लेकिन साल 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार बिष्णुपद रॉय ने यह सीट जीत ली। इसी साल जुलाई महीने में बीजेपी विधायक की मौत हो गई। जिसके बाद से ये सीट खाली है और आगामी पांच सितंबर को चुनाव होने हैं।

बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘मिताली ज़िले के एक प्रतिष्ठित परिवार से संबंध रखती हैं। वो तृणमूल में काम नहीं कर पा रही थीं। आम लोगों के हित में काम करने के लिए ही उन्होंने भाजपा का दामन थामा है। अभी तृणमूल कांग्रेस से कई नेता भाजपा में शामिल होंगे।’ वहीं तृणमूल के स्थानीय नेताओं का कहना है कि उपचुनाव में टिकट नहीं मिलने के कारण मिताली की नाराज़गी काफ़ी बढ़ गई थी। पार्टी ने उनकी जगह निर्मल चंद्र राय को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसी वजह से उन्होंने पार्टी से नाता तोड़ने का फ़ैसला किया।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

2 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

22 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

23 hours ago