International

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम विक्रम दोरईस्वामी को स्काटलैंड में गुरुद्वारा जाने से खालिस्तानी समर्थको ने रोका

मो0 शरीफ   

डेस्क: ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी जब अपनी स्टॉकलैंड यात्रा के दौरान राजधानी ग्लासगो में एक गुरुद्वारे में जा रहे थे तो उनका रास्ता खालिस्तान समर्थकों ने रोक दिया। शुक्रवार को विक्रम दोरईस्वामी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, ग्लासगो के अलबर्ट ड्राइव पर स्थित गुरुद्वारा गुरु ग्रंथ साहिब जाने वाले थे।

लेकिन ‘सिख यूथ्स यूके’ के सदस्यों ने गुरुद्वारा के अधिकारियों के साथ हुई अपनी बहस का वीडियो इंटरनेट पर पोस्ट किया है जिसमें उनमें से कुछ लोग उच्चायुक्त की कार की तरफ़ बढ़ते और उन्हें वहां से जाने के लिए कहते हुए दिखाई देते हैं। विक्रम दोरईस्वामी के साथ ये घटना कनाडा की संसद में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बयान के बाद घटी है।

जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद में बताया था कि खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में भारतीय एजेंटों के हाथ होने के पुख्ता आरोप हैं। भारत सरकार ने इन आरोपों को खारिज किया है और इसे ‘बेतुका और प्रेरित’ बताया है। विक्रम दोरईस्वामी के साथ ग्लासगो में हुई ये घटना उनके स्कॉटलैंड दौरे के आख़िरी दिन हुई।

दो दिनों के दौरे पर स्कॉटलैंड आए विक्रम दोरईस्वामी की स्थानीय राजनेताओं, भारतीय समुदाय के लोगों, यूनिवर्सिटी समूहों, बिज़नेस लीडर्स के साथ मीटिंग हुई है।समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उच्चायुक्त के गुरुद्वारे जाने का कार्यक्रम भी गुरुद्वारा कमेटी के आग्रह पर ही बनाया गया था।

 

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

15 hours ago