Categories: UP

मथुरा: जब रेल पटरी छोड़ प्लेटफार्म पर चढ़ गई ट्रेन

रवि पाल

डेस्क: उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां पर शकूरबस्ती से आ रही एक ईएमयू ट्रेन मथुरा जंक्शन पर हादसे का शिकार हो गई। ये ट्रेन अचानक ट्रैक छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। गनीमत ये रही कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था। इस हादसे के बाद रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई, लोग डरकर इधर-उधर भागने लगे। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ये ट्रेन कैसे अचानक ट्रैक छोड़ते हुए प्लेटफॉर्म पर आ गई, इसकी जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, ये ईएमयू ट्रेन शकूरबस्ती से आ रही थी। रात करीब 10:49 बजे ट्रेन मथुरा जंक्शन पर पहुंची, जिसके बाद ट्रेन में सवार सभी यात्री उतर गए, लेकिन फिर ये ट्रेन ट्रैक से हटकर आगे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। इस हादसे का जो वीडियो सामने आया है, उसमें भी देखा जा सकता है कि ट्रेन का इंजन प्लेटफॉर्म पर चढ़ा हुआ है, जिसकी वजह से प्लेटफॉर्म टूट गया है और ट्रेन के भी कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस हादसे की वजह से यहां से गुजरने वाली मालवा एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई है।

इस बारे में जानकारी देते हुए मथुरा रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने कहा कि गाड़ी शकूरबस्ती से आई थी। ट्रेन जंक्शन पर आकर खड़ी हो गई, जिसके बाद गाड़ी से सभी यात्री उतर गए, लेकिन फिर अचानक कैसे ये गाड़ी पटरी को छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई है इसकी जांच की जा रही है। इसकी वजह से प्लेटफॉर्म और ऊपर की शेड को नुकसान हुआ है। वहीं कुछ गाड़ियां भी प्रभावित हुई है। गनीमत ये रही कि इस हादसे के वक्त ट्रेन में कोई सवार नहीं था, नहीं तो ये बड़ा हादसा हो सकता है। इसमें किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई है। फिलहाल हादसे की वजह से अप लाइन की कुछ गाड़ियां प्रभावित हुई हैं।

Banarasi

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

17 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

17 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

17 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

17 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

2 days ago