UP

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बारिश के आसार

मो0 शरीफ

डेस्क: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले 48 घंटे में उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है। बादलों की आवाजाही बढ़ने से पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 29 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 20 सितंबर से पूर्वी भारत के कई राज्यों में बारिश शुरू हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बस्ती, चंदौली, सोनभद्र, वाराणसी में आंधी और बारिश के आसार है। तो वहीं मऊ, बलिया, देवरिया और गोरखपुर में बादल गरजने के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में बुधवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तो वहीं अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा सुबह के समय बदल छाए रहेंगे और दोपहर और रात के समय भी बादलों का डेरा रहेगा। वहीं गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। गाजियाबाद में भी बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार यूपी में 25 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। 22 सितंबर तक प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है। तो वहीं 23 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। अगले 5 दिनों के लिए यूपी के कई जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि गुजरात के कुछ जिलों में भी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और कच्छ में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। और इन क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने आम लोगों से भी आग्रह किया है कि जलभराव, कच्चे रास्तों और ट्रैफिक वाले क्षेत्रों में जाने से बचे।

Banarasi

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

10 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

14 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago