Accident

मिर्ज़ापुर: नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस से टकराया टैक्टर, हो सकता था बड़ा हादसा, ट्रेन सकुशल रवाना

तौसीफ अहमद

डेस्क: कल रविवार की रात मिर्ज़ापुर में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। घटना मिर्जापुर जिले के मुंहकूचवा रेलवे क्रासिंग के पास का है जहाँ रविवार रात रेलवे के कार्य में लगी ट्रैक्टर डाउन लाइन पर ट्रेन से टकरा गया। ट्रेन से टकराने के बाद ट्रैक्टर पलट गया। हालांकि हादसा टल गया और ट्रेन सकुशल आगे रवाना हो गई। बताते चले कि रेलवे के ठेकेदार की लापरवाही के चलते बड़ा हादसा होने से बच गया। इससे पहले भी रात में ठेकेदार द्वारा कार्य कराए जाने के चलते पड़री थाना क्षेत्र में हादसा हो चुका है। उस दौरान ट्रेन पलटने से बची थी।

मिली जानकारी के अनुसार नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस (2506) रविवार की रात डाउन लाइन से जा रही थी। मुंहकुचवा के पास रेलवे की तीसरी लाइन का कार्य चल रहा है। वहां रविवार रात में ट्रैक्टर से सीमेंट आदि उतरा जा रहा था। नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस मुंहकुचवा के पास पहुंची तो ट्रैक्टर से सामान उतरा जा रहा था। सामान उतारने के दौरान ट्रैक्टर ट्रेन से टकरा गया। टक्कर लगने से ट्रैक्टर पलट गया। इसे संयोग ही कहेंगे कि बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रेन सकुशल आगे रवाना हो गई। ट्रेन से ट्रैक्टर टकराने की सूचना मिलने पर आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार व रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

बताते चले इससे पहले रात में रेलवे के ठेकेदार द्वारा कार्य कराए जाने के दौरान क्रेन ट्रेन से टकरा गया था। उस दौरान बड़ा हादसा होने से बचा था। इस बार भी रात में कार्य के दौरान लापरवाही बरती गई। आरपीएफ के दिनेश कुमार ने बताया कि समान उतारते समय ट्रैक्टर नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस में साइड से टकरा गया। ट्रेन आगे रवाना हो गई। ट्रैक्टर को कब्जे में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगा।

Banarasi

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago