Politics

पढ़ें आखिर राहुल गांधी को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों कहा कि ‘वो जलते है’

आदिल अहमद

डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है छोटी मानसिकता वाली कुछ पार्टियां जी20 के सफल आयोजन से जल रही हैं और विदेश में इसकी आलोचना की जा रही है। मीडिया ने सिंधिया से सवाल पूछा की राहुल गांधी यूरोप में कह रहे हैं कि बीजेपी इँडिया गठबंधन के नाम से डर गई है। इसपर वो क्या कहेंगे?

इसके जवाब में सिंधिया ने कहा, “कुछ ऐसे दल होते हैं कि जब भारत विश्व पलट पर चमक रहा होता है तो उन्हें बेचैनी होती है। और कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सोच अपनी लकीर लंबी खींचने की नहीं लेकिन दूसरों की लकीर छोटी करने की मानसिकता होती है। भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक रूप से सफलतापूर्वक जी20 का आयोजन किया और दुनिया के नेताओं ने भारत दर्शन किया।”

“दुनिया ने भारत की आर्थिक, आध्यात्मिक शक्ति, सांस्कृतिक शक्ति देखी। राष्ट्रपिता को देशों के नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। दिल्ली डिक्लेयरेशन संभव हुआ। जी20 में भारत-खाड़ी देशों और यूरोप के बीच कॉरिडोर बनाने का फ़ैसला लिया गया। जी20 के सफल आयोजन से कुछ छोटी मानसिकता वाले दलों को जलन है, ऐसी सोच रखना और विदेश में जा कर भारत माता की आलोचना करने वालों को जनता पहचान चुकी है और आने वाले समय में तीसरी बार ख़ारिज करेगी।”

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूरोप दौरे के दौरान पेरिस की साइंसेज पो यूनिवर्सिटी में छात्रों से बात करते हुए कहा था कि सरकार हमारे गठबंधन इंडिया के नाम से बीजेपी चिढ़ गई है। इसी वजह से देश का नाम बदलना चाहती है। देश का नाम इंडिया की जगह सिर्फ़ भारत हो इसे लेकर चर्चा तेज़ है।

हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि हमें देश का नाम ‘भारत’ कहना चाहिए। जिसके बाद इसे लेकर चर्चा तेज़ हो गई। जी20 आयोजन के दौरान हर जगह ‘इंडिया’ नहीं बल्कि ‘भारत’ नाम का ही इस्तेमाल किया गया।

Banarasi

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

14 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

14 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

14 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

14 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

2 days ago