Politics

भाजपा नेता शहनवाज़ हुसैन को बलात्कार मामले में अदालत से मिली राहत

मो0 कुमेल

नई दिल्ली: दिल्ली की एक विशेष अदालत ने बीजेपी नेता सैयद शहनवाज़ हुसैन के ख़िलाफ़ रेप केस में जारी किए गए समन पर रोक लगा दी है। इस केस में मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने सैयद शहनवाज़ हुसैन के ख़िलाफ़ समन जारी किया था और उन्हें 20 अक्टूबर को अदालत के समक्ष उपस्थित रहने को कहा था। इसके बाद सैयद शहनवाज़ हुसैन ने स्पेशल कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी।

स्पेशल जज एमके नागपाल ने शहनवाज़ हुसैन को राहत देते हुए 17 अक्टूबर को ये फ़ैसला सुनाया। साथ ही उन्होंने शिकायतकर्ता महिला को भी नोटिस जारी कर 8 नवंबर तक अपने पक्ष रखने को कहा है। महिला ने अपनी शिकायत में शहनवाज़ हुसैन पर बलात्कार और डराने-धमकाने का आरोप लगाया है।

बताते चले कि पुनर्विचार याचिका में हुसैन ने ये दावा किया था कि मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट ने महज शिकायतकर्ता के सेक्शन 164 (सीआरपीसी) के बयान के मद्देनज़र अपराध का संज्ञान लिया है जबकि ऐसे मौखिक और दस्तावेज़ी साक्ष्य पर्याप्त रूप से उपलब्ध थे जो ये कह रहे हैं कि ऐसा कोई अपराध हुआ ही नहीं है।

pnn24.in

Recent Posts

इसराइल का दावा ‘लेबनान पर हुवे हवाई हमले में हिजबुल्लाह के 100 से अधिक राकेट लांचर हुवे तबाह

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल ने कहा है कि उसके लड़ाकू विमानों ने हिज़्बुल्लाह के 100…

2 hours ago

युट्यूब से सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया का चैनल हटाया गया

आदिल अहमद डेस्क: यूट्यूब से सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया के चैनल को हटा दिया गया…

2 hours ago

प्रधानमंत्री के तीन खानदान वाले बयान पर महबूबा मुफ़्ती ने किया पलटवार, कहा ‘उन्हें याद होगा कैसे महीनो तक वो लोग महीनो तक हमारे दरवाज़े पर आये थे’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी के ‘तीन ख़ानदान’ वाले बयान पर पीडीपी प्रमुख महबूबा…

2 hours ago