UP

लौटते मानसून के बीच यूपी के कुछ जिलो में बारिश के आसार

मो0 सलीम

डेस्क: लौटते मानसून के बीच यूपी के कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने पश्चिम यूपी में कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है। पूर्वी यूपी में मौसम खुला रहेगा। इसके साथ ही कहीं-कहीं बिजली गिरने की आशंका भी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले कुछ दिनों में भारत के कई प्रदेशों में तेज बारिश होती रहेगी। उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश और बिहार से मानसून जा चुका है,बावजूद यहां हल्की-फुल्की बारिश के आसार बनते रहेंगे।

मौसम विभाग ने 9 अक्टूबर को यूपी में कहीं-कहीं बादल गरजने और बिजली गिरने की आशंका जताई है। लखनऊ में अधिकतम तापमान 35 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है। 10 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा। 11 अक्टूबर को पश्चिमी के साथ पूर्वी यूपी में भी मौसम शुष्क रहेगा। 12 अक्टूबर को यूपी में मौसम खुला रहेगा।

अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश देखी जा सकती है। उत्तर भारत के पहाड़ों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। तमिलनाडु, केरल सहित देश के दक्षिणी भागों और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में कुछ अच्छी बारिश हो सकती है। राजस्थान में सुबह हल्की ठंड महसूस होने लगी है। यहां कहीं-कहीं छिटपुट बारिश के आसार हैं।

मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। ओडिशा, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। पूरे उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट आई।

Banarasi

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

4 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

4 hours ago