National

एतिहासिक प्रदर्शन: भारत ने एशियन पैरा ओलंपिक में पूरा किया पदकों का शतक

मुकेश यादव

डेस्क: भारत ने चीन के हांगज़ो शहर में चल रहे एशियन पैरा ओलंपिक गेम्स में पदकों का शतक पूरा कर लिया है। पैरा ओलंपिक गेम्स में भारत के 100 से ज़्यादा पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों को बधाई दी है। खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”एशियन पैरा ओलंपिक गेम्स में 100 मेडल। खुशियों का वो क्षण जिसका कोई सानी नहीं।”

उन्होंने लिखा, ”ये कामयाबी सिर्फ कड़ी मेहनत, प्रतिभा और एथलीटों की दृढ़ता का नतीजा है। ये मील का पत्थर हमारे दिलों को गर्व से भर देता है। मेरी ओर से इन एथलीटों को बहुत-बहुत बधाई। ये जीत हमें प्रेरित करती है। यह हमारे युवाओं को बताती है कुछ भी असंभव नहीं है।”

बताते चले भारत ने एशियन पैरा ओलंपिक गेम्स में अब तक 28 गोल्ड, 31 सिल्वर, 34 ब्रॉन्ज समेत 108 पदक जीत चुका है। मेडल तालिका में भारत पांचवें नंबर पर है। मेडल तालिका में सबसे ऊपर चीन है, जिसमें 212 गोल्ड, 166 सिल्वर, 14 ब्रॉन्ज समेत 518 मेडल जीते हैं।

Banarasi

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

4 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

5 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

14 hours ago