International

तुर्की संसद के पास आत्मघाती आतंकी हमला, देखे तस्वीरे और वीडियो

शाहीन बनारसी

डेस्क: तुर्की संसद के पास आत्मघाती हमला हुआ है। तुर्की आंतरिक मंत्रालय ने हमले को ‘आतंकी हमला’ करार दिया है। मंत्रालय ने बताया कि संसद के पास दो आतंकी थे। इनमें एक को सुरक्षा बलों ने न्यूट्रलाइज कर दिया तो दूसरे ने खुद को संभावित रूप से बम से उड़ा लिया।

तुर्की में यह हमला संसद सत्र शुरू होने के ठीक पहले हुआ है. हमले में दो सुरक्षाकर्मियों के घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मौके पर बम दस्ते की टीम पहुंची है। वे मौके की छानबीन कर रहे हैं। बम दस्ता इलाके का इलाके का निरीक्षण कर रहा है। संसद के पास हुए आतंकी हमले के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ट्रैफिक को भी बाधित हुई है।

पुलिस की एक टीम भी इलाके की छानबीन में जुटी है। मौके पर मेडिकल टीम भी भेजी गई है। हमले में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने रविवार को उनके मंत्रालय के पास विस्फोटक की मदद से विस्फोट कर किया है। दूसरा हमलावर पुलिस के साथ गोलीबारी में मारा गया।

मंत्री अली येरलिकाया ने कहा कि तुर्की की राजधानी अंकारा में हमले के दौरान दो पुलिस अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गए हैं। यह हमला गर्मियों की छुट्टी के बाद संसद के दोबारा खुलने से कुछ घंटे पहले हुआ।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

14 hours ago