National

न्यूज़ क्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती को अदालत ने दिया 9 दिनों की पुलिस रिमांड, सुप्रीम कोर्ट में होगी 30 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई

मो0 शरीफ

डेस्क: न्यूज़ क्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती को दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने बुधवार को यूएपीए मामले में नौ दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। दोनों लोगों की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही थी।

मिल रही जानकारी के अनुसार बुधवार को पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश किया जहां उन्हें दो नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।’ दोनों लोगों को 10 अक्टूबर से ही न्यायिक हिरासत में रखा गया था। वही पुरकायस्थ की ओर से दायर ग़ैर-क़ानूनी गिरफ़्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है। इस मामले की सुनवाई 30 अक्टूबर को होनी है।

पुरकायस्थ और चक्रवर्ती ने कथित चीनी फ़ंडिंग के मामले में लगाए गए यूएपीए के तहत गिरफ़्तारी और हिरासत में लिए जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। दोनों को तीन अक्टूबर को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गिरफ़्तार किया था। उस दिन इस पोर्टल से जुड़े 30 से अधिक पत्रकारों से भी पूछताछ हुई थी और उनके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ज़ब्त कर लिया गया था। जिसके बाद देश के 16 पत्रकार संगठनो ने इसकी निंदा किया था।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

11 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

11 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

11 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

11 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago