International

इसराइल द्वारा फलिस्तीनी ज़मीनों को कब्जा करने के प्रकरण में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय करेगा अगले वर्ष फरवरी से सार्वजनिक सुनवाई

शफी उस्मानी

डेस्क: अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) अगले साल इसराइल द्वारा फलिस्तीन की ज़मीनों को कब्ज़ा करने के मामले में सार्वजनिक सुनवाई आयोजित करेगा, ताकि पक्षकारों को गैर-बाध्यकारी कानूनी राय जारी करने से पहले फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल के कब्जे के कानूनी परिणामों पर अपने विचार देने की अनुमति मिल सके।

समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार दिसंबर में 193 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र महासभा ने आईसीजे, जिसे विश्व न्यायालय भी कहा जाता है, से इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच चल रहे संघर्ष पर अपना विचार देने के लिए कहा था। मामले में सुनवाई शुरू होने की जानकारी आज अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने जारी किया है।

अदालत का कहना है कि डच शहर द हेग में सुनवाई 19 फरवरी को शुरू होगी। तथाकथित सलाहकार राय का अनुरोध क्षेत्र में मौजूदा वृद्धि से पहले किया गया था, इसलिए आईसीजे की राय पूरी तरह से इजरायली कब्जे पर केंद्रित होगी।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

4 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

24 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

24 hours ago