International

देखे उस दर्दनाक लम्हे का वीडियो जब पत्रकार को मालूम चला कि उसकी पत्नी और बच्चे गज़ा के खान युनिस स्थित शरणार्थी कैम्प पर इसराइली बमबारी में मारे गये

शाहीन बनारसी

डेस्क: अल-जज़ीरा मीडिया नेटवर्क ने इस बात की पुष्टि किया था कि उनके ग़ज़ा संवाददाता की पत्नी और दो बच्चे इसराइली हवाई हमले में मारे गए हैं। ये लोग उत्तर ग़ज़ा से भागकर आए थे और एक रिफ्यूजी कैंप में रह रहे थे। इस हमले पर इसराइली सेना का कोई बयान नहीं आया है।

इस दरमियान अब सोशल मीडिया पर वह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे अल-जजीरा के पत्रकार वल अल-दहदौ को इस बात की जानकारी हुई कि इजराइली बमबारी में उनकी पत्नी और दोनों बच्चे मारे गये है। इस जानकारी के बाद वल अल-दहदौ टूट से गये और वायरल वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि उनके साथ अन्य पत्रकार उनको सँभालने की कोशिश कर रहे है। वह इतने सदमे में दिखाई दे रहे है कि बार बार गिर जा रहे है। इस दर्दनाक वीडियो को ऑल्ट न्यूज़ के मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्वीटर (एक्स) हैडल पर पोस्ट किया है।

अल-जज़ीरा ने लाइव टीवी पर संवाददाता वाएल अल-दहदौ को अपनी पत्नी, बेटी और बेटे के शव को थामे हुए दिखाया। अल-जज़ीरा का कहना है कि ये लोग ग़ज़ा के नुसिरत रिफ़्यूजी कैंप में रह रहे थे और इसराइली रॉकेट हमले में मारे गए। अल-जज़ीरा ने कहा कि इसराइल की चेतावनी के बाद वल अल-दहदौ अपने परिवार के साथ उत्तरी ग़ज़ा छोड़ दक्षिण ग़ज़ा में आए थे।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

1 hour ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

1 hour ago