International

अमेरिका की अरबों की नेटवर्थ वाली कंपनी वीवर्क ने खुद को किया दिवालिया घोषित

ईदुल अमीन

डेस्क: अमेरिका की अरबों की नेटवर्थ वाली कंपनी रही वीवर्क ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है और इसके लिए आवेदन कर दिया है। सालों तक संकट से जूझ रही को-वर्किंग स्पेस कंपनी अब ये क़दम उठाया है।

न्यू जर्सी की अदालत में खुद को दिवालिया बताते हुए फर्म ने जो आवेदन दिया है उसमें बताया है कि उनकी 10 डॉलर से 50 अरब डॉलर की देनदारी है। फाइलिंग के बाद वीवर्क को उसके लेनदारों से कानूनी सुरक्षा और कर्ज़ देने वालों से नेगोशिएट करना आसान होगा।

वीवर्क सस्ते कीमतों पर स्टार्टअप और फ्रीलांसर्स को किराये पर जगह देने का काम करती थी। एक वक्त ऐसा था जब इसे ‘भविष्य में दफ़्तर कैसे दिखेंगे उसकी मिसाल’ बताया जाता था।

कंपनी ने अपने बयान में कहा- “वीवर्क और इसकी कुछ संस्थाओं ने अमेरिकी दिवालियापन संहिता के अध्याय 11 के तहत सुरक्षा के लिए आवेदन किया है, और कनाडा में एक अपील दायर करने की योजना बना रही है।”

वीवर्क के मुख्य कार्यकारी डेविड टॉली ने कहा कि वह “वित्तीय हितधारकों के समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं। जो हमारी पूंजी को मज़बूत करने का काम कर रहे हैं और हमारे पुर्ननिर्माण की योजना का समर्थन कर रहे हैं।”

pnn24.in

Recent Posts

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

3 mins ago

इसराइल का दावा ‘लेबनान पर हुवे हवाई हमले में हिजबुल्लाह के 100 से अधिक राकेट लांचर हुवे तबाह

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल ने कहा है कि उसके लड़ाकू विमानों ने हिज़्बुल्लाह के 100…

5 hours ago