International

बुर्किना फासो के एक गांव पर हुए हमले में कम से कम 70 लोगों की मौत

आदिल अहमद

डेस्क: पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के एक गांव पर अज्ञात लोगों के हमले में कम से कम 70 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में अधिकतर बुज़ुर्ग और बच्चे बताए जा रहे हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने 5 नवंबर को बुर्किना फासो के उत्तरी क्षेत्र के ज़ाओंगो गांव पर हमला किया। हमलावरों ने न केवल लोगों को मारा, बल्कि उनकी संपत्ति में आग भी लगा दी।

वही जब 11 नवंबर को जांच के लिए घटनास्थल पर भेजी गई एक न्यायिक टीम ने पाया कि कम से कम 70 लोग मारे गए थे। एक सरकारी अभियोजक ने सोमवार को जारी एक बयान में बताया कि अभी तक हताहतों और लापता लोगों की सटीक संख्या निर्धारित नहीं की जा सकी है। हालां​कि जांच जारी है।

यूरोपीय संघ ने रविवार को अधिकारियों से ज़ाओंगो गांव में ‘लगभग 100’ लोगों के नरसंहार की जांच करने को कहा है। बताते चले बुर्किना फासो पश्चिम अफ्रीका के उन देशों में से एक है, जहां पिछले कई सालों से ख़ूनी संघर्ष चल रहा है। इसमें हज़ारों लोग मारे गए हैं और लाखों लोग अपना घर छोड़कर भाग गए हैं।

Banarasi

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

18 hours ago