Politics

सीएम भूपेश बघेल ने महादेव एप मामले में केंद्र पर साधा निशाना

आदिल अहमद

डेस्क: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महादेव एप मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा है कि ‘आख़िरकार सरकार को इस ऐप पर बैन लगाने का ख्याल आ ही गया।’ उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर लिखा है – “मैं कई महीनों से सवाल पूछ रहा हूं कि सट्टा खिलाने वाले इस ऐप पर केंद्र सरकार बंद क्यों नहीं रही है। मैंने तो यहां तक कहा था कि शायद 28 प्रतिशत जीएसटी के लालच में प्रतिबंध नहीं लग रहा है या फिर भाजपा का ऐप संचालकों से लेन-देन हो गया है। आश्चर्य है कि ईडी महीनों से इस मामले की जांच कर रही है और फिर भी ऐप का संचालन लगातार होता रहा।”

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि “अब केंद्र सरकार को होश आ ही गया है तो अच्छा है कि इस ऐप के संचालकों को भी दुबई से यथाशीघ्र गिरफ़्तार कर भारत लाया जाए। छत्तीसगढ़ पुलिस ने ही सबसे पहले उनके ख़िलाफ़ लुक-आउट नोटिस जारी किया था। उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस भी रिमांड में लेकर पूछताछ करना चाहेगी क्योंकि यहां तो सबसे पहले उनके ख़िलाफ़ मामले दर्ज हुए हैं।” इस मामले पर कांग्रेस चुनाव आयोग से मुलाकात करने वाली है।

इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा है कि वह खुले मंच पर अपनी सरकार के प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। बताते चले अमित शाह ने अपने हालिया दौरे में कहा था कि “मैं आपको चुनौती देकर जाता हूं कि अगर हिम्मत हो तो कर लो दो – दो हाथ। आपके काम और मोदी जी के कामों पर एक मंच पर खुली चर्चा रख दो।”

भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर पर अपने एक साथी रवि उप्पल के साथ ‘महादेव गेमिंग-बेटिंग’ नामक ऑनलाइन सट्टेबाज़ी ऐप का दुबई से संचालन करने का आरोप है, जिसका सालाना कारोबार 20 हज़ार करोड़ से अधिक का बताया जाता है। इस मामले में पुलिसकर्मियों समेत कई लोगों को गिरफ़्तार किया गया है।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के क़रीबी लोगों समेत सैकड़ों लोगों से पूछताछ जारी है। प्रवर्तन निदेशालय की जाँच के दायरे में शीर्ष पुलिसकर्मी हैं, नौकरशाह हैं, फ़िल्म इंडस्ट्री के बड़े लोग हैं, राजनेता हैं, समाजसेवी हैं, मीडियाकर्मी हैं और तरह-तरह के दलाल हैं। पिछले दिनों ईडी ने आरोप लगाया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये मिले हैं।

Banarasi

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

16 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

16 hours ago