Others States

महादेव बैटिंग ऐप मामले में कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने, पढ़े अब तक क्या हुआ इस मामले में

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन सट्टा ऐप महादेव समेत 22 ऑनलाइन सट्टा पर केंद्र सरकार की रोक के बीच, सोशल मीडिया पर महादेव ऐप के कथित मालिक शुभम सोनी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शुभम सोनी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कथित तौर पर 508 करोड़ देने का दावा किया है। हालांकि भूपेश बघेल ने इस आरोप को सिरे से ख़ारिज़ किया है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, उसने महादेव बुक और रेड्डी अन्ना प्रिस्टोप्रो सहित 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों के खिलाफ ब्लॉकिंग आदेश जारी किए हैं। बयान के मुताबिक, यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई जांच और उसके बाद छत्तीसगढ़ में महादेव बुक पर छापे के बाद हुई हुई है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, राजीव चंद्रशेखर ने कहा, “छत्तीसगढ़ सरकार के पास आईटी अधिनियम की धारा 69ए के तहत वेबसाइट/ऐप को बंद करने की सिफारिश करने की पूरी शक्ति थी। हालाँकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया और राज्य सरकार द्वारा ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया है, जबकि वे पिछले डेढ़ वर्षों से इसकी जाँच कर रहे हैं।”

“दरअसल, ईडी से पहला और एकमात्र अनुरोध प्राप्त हुआ है और उस पर कार्रवाई की गई है। छत्तीसगढ़ सरकार को इसी तरह का अनुरोध करने से किसी ने नहीं रोका।” इस बीच भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय मीडिया संयोजक और उत्तर प्रदेश के विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस की।

महादेव एप के कथित सूत्रधार शुभम सोनी के वीडियो दिखाते हुए उन्होंने कहा कि दुबई में बैठा आरोपी खुद वीडियो भेजकर महादेव एप की सारी कथा सुनाते हुए बता रहा है कि महादेव एप के तार कहां-कहां और किस-किस तक जुड़े हुए है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री के पद पर तीस दिन तो क्या एक मिनट भी बैठने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

इधर सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि भाजपा अपनी हार के कारण ईडी को सामने करती है। भूपेश बघेल ने कहा कि महादेव सट्टा मामले में अभी तक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल को मुख्य खिलाड़ी मान रहे थे, अब नया आदमी आया है जिसका पहला मेल आता है फिर मैसेज आता है।

भूपेश बघेल ने कहा कि 17 नवंबर तक कुछ ना कुछ आता रहेगा, जब तक मतदान न हो जाए। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टिगेशन करो, अरेस्ट करो किसने मना किया है? मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोप लगाना है तो मैं भी आरोप लगा देता हूं- बीजेपी और ईडी मिलकर महादेव ऐप को बचा रहे हैं, मेरा आरोप है।

भूपेश बघेल ने कहा कि महादेव ऐप पर कोई प्रतिबंध नहीं लगा है। यह टेलीग्राम चैनल से भी संचालित होता है, जो अभी भी चल रहा है। जब तक ऑनलाइन बेटिंग बंद नहीं होगा, कुछ भी नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले पूरे देश भर में लाखों खाते हैं, जिसमें बड़ा लेन-देन होता है। केंद्र सरकार को चाहिए सभी खातों की पहचान कर बंद करें तभी ऑनलाइन सट्टा पर नियंत्रण पाया जा सकता है, हमने तीन चार हजार फर्जी अकाउंट बंद कराया।

Banarasi

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

9 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

9 hours ago