Bihar

बिहार के जातिगत सर्वे को फर्जी बताते हुए बीजेपी नेता ने कहा- ‘ये उल्टा पड़ने वाला है’

अनिल कुमार

डेस्क: बिहार के बिस्फ़ी से बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर ने राज्य के जातिगत सर्वे को फ़र्जी बताते हुए कहा है कि इसका ज़मीन पर कोई असर नहीं है। समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “ये सरकार जातिवाद के ज़हर और तुष्टिकरण पर चलती है। सरकार का पंचायत, ज़िला सचिवालय में जो भ्रष्टाचार है, साथ ही लैंड जिहाद, लव जिहाद, धर्मांतरण और तुष्टिकरण पर जो ये सरकार कर रही है, उस पर बीजेपी एक सकरामत्क विपक्ष की भूमिका अदा करती रहेगी।”

जातिगत सर्वे पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा – “ये फ़र्जी है और उलटा पड़ने वाला है। लालू जी और तेजस्वी जी ने अंतिम पासा फेंका था लेकिन ज़मीन पर इसका कोई असर नहीं है। ये पूरी तरह फेल होगा।” बताते चले बीते महीने बिहार सरकार ने राज्य के जातिगत सर्वे के आंकड़े जारी किए गए थे।

ये आंकड़े ऐतिहासिक हैं, सर्वे के मुताबिक़ राज्य में 36.01 प्रतिशत के साथ अत्यंत पिछड़ा वर्ग सबसे बड़ा तबका है। इसके बाद ओबीसी 27.12 प्रतिशत हैं, जिसमें सबसे बड़ा हिस्सा 14.26 प्रतिशत के साथ यादवों के पास हैं। राज्य में दलितों की संख्या 19.65 प्रतिशत हैं। वहीं अनारक्षित वर्ग 15.52 फ़ीसदी है।

Banarasi

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

2 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

2 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

19 hours ago