International

इसराइली मालवाहक जहाज़ पर हिन्द महासागर में ड्रोन से हमला, अमेरिका ने इरान पर दिखाया शक

ईदुल अमीन

डेस्क: हिंद महासागर में इसराइल के एक मालवाहक ज़हाज़ पर ड्रोन हमलें की रिपोर्टें हैं। समाचार एजेंसी एएफ़पी ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से कहा है कि इसराइल के मालवाहक जहाज़ पर हिंद महासागर में ड्रोन हमला हुआ है। अमेरिकी अधिकारियों ने दावा किया है कि इसके पीछे ईरान के रिवोल्यूश्नरी गार्ड हो सकते हैं।

एएफ़पी से बात करते हुए अमेरिकी अधिकारी ने बताया,’हम हिंद महासागर में एक नागरिक मोटर व्हिकल पर आईआरजीसी की तरफ़ से दागे गए शाहेद-136 यूएवी की रिपोर्टों से अवगत हैं।’ अधिकारियों के मुताबिक़ इस हमले में जहाज़ को मामूली नुक़सान हुआ और कोई घायल नहीं हुआ है।

इससे एक सप्ताह पहले ही ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में इसराइल से जुड़े एक मालवाहक जहाज़ को अपने क़ब्ज़े में ले लिया था। वहीं लेबनान के हिज़बुल्लाह से जुड़े मीडिया चैनल अल मायादीन ने भी हिंद महासागर में इसराइल से जुड़े जहाज़ पर ड्रोन हमले की रिपोर्ट प्रकाशित की है। हालांकि चैनल ने अपनी रिपोर्ट में ये नहीं बताया है कि इस जहाज़ पर कैसे हमला हुआ या ये हमला किसने किया है।

हाल ही में यमन में हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता ने घोषणा की थी इसराइल या इसराइली कंपनियों से जुड़े सभी जहाज़ों को निशाना बनाया जाएगा। हूती विद्रोहियों ने कहा था कि इसराइल के झंडे के साथ दिखने वाले किसी भी जहाज़ को फ़लस्तीनियों के समर्थन में निशाना बनाया जाएगा।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

5 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

5 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

9 hours ago