International

देखे अल शिफा अस्पताल का सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो, हमास ने कहा गज़ा के अल शिफा अस्पताल में देर रात इसराइली फौजों की कार्यवाही ‘युद्ध अपराध’ है

फारुख हुसैन

डेस्क: इसराइली सेना कल देर रात अल शिफा अस्पताल में दाखिल हो चुकी है। अन्दर से आ रही मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इसराइली फौजे अस्पताल के अन्दर सभी की तलाशी ले रही है। इस बीच हमास ने कहा है कि ग़ज़ा के अल शिफ़ा अस्पताल पर इसराइल की कार्रवाई ‘युद्ध अपराध’ है। ये ‘नैतिकता के आधार पर अपराध’ है और ‘मानवता के ख़िलाफ़ अपराध’ है।

ग़ज़ा में हमास सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि इसराइल ने रात के अंधेरे में अस्पताल पर कार्रवाई की। उस वक़्त अस्पताल में करीब नौ हज़ार लोग थे। इनमें मरीज़, अस्पताल के कर्मचारी और शरणार्थी शामिल हैं। हमास के नेता इज़्जत अल रिश्क़ का एक बयान ट्विटर पर पोस्ट किया गया है जिसमें वो कह रहे हैं कि इसराइल ने नागरिक इमारत पर हमला किया है। ये कोई सैन्य ठिकाना नहीं है।

इससे पहले हमास ने एक और बयान जारी किया था। हमास ने कहा कि वो अल शिफ़ा अस्पताल पर हुई कार्रवाई का ज़िम्मेदार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को ठहराता है। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और इसराइल दोनों का दावा है कि अल शिफ़ा अस्पताल के नीचे हमास का सैन्य ठिकाना है। हमास इस आरोप को ग़लत बताता है।

pnn24.in

Recent Posts

मुडा के दफ्तर और सिद्धरमैया के साले को ज़मीन बेचने वाले शख्स के यहाँ ईडी की छापेमारी, सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत पर ईडी ने किया कार्यवाही

आदिल अहमद डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (मूडा) के…

3 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

23 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

24 hours ago