Crime

लखीमपुर: शातिर चोरो को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया ज्वेलर्स के दूकान से हुई लाखो की चोरी का सफल खुलासा, चोरी गया आभूषण और नगद हुआ बरामद

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी जिले में बढ़ते आपराधिक मामलों के बाद खीरी पुलिस को कुछ राहत मिलती दिखाई दी है जिसमें आईजी रेंज  लखनऊ के दिशा निर्देश पर पुलिस ने बीते दिनों एक ज्वेलरी (आभूषण) की दुकान पर हुई 75 लाख रूपये की चोरी का खुलासा कर शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। बता दें बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने पुलिस लाइन सभागार में एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर यह खुलासा किया है।

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया बीते 18 अक्टूबर को कस्बा निघासन में राज ज्वेलर्स की दुकान में चोरी की घटना हुई थी, जिसके बाद सर्राफा दुकान मालिक के द्वारा दी गई लिखित तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था जिसके बाद चोरी के खुलासे को लेकर का स्वाट व क्राइम ब्रांच के साथ साथ स्थानीय पुलिस टीम गठन किया गया था। जिसमें पुलिस को मुखबिर द्वारा व लोकल इंटेलिजेंस,सीसीटीवी फुटेज की मदद व मोबाइल की लोकेशन के तहत जानकारी मिली,कि शातिर चोर निघासन थाना क्षेत्र के रकहेटी से आगे टांडा त्रिकौलिया मोड पर मौजूद है।

जानकारी मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर कर चार शातिर चोर मनोहर उर्फ नन्नू, भोला, कुंजा उर्फ वेद प्रकाश व अमित निवासी जनपद शाहजहांपुर को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से ही चोरी किया हुआ लगभग 95 प्रतिशत सोने चांदी के जेवर सहित चोरी का काफी सामान बरामद हुआ है। इसके अलावा चोरों के पास से अवैध असलहे भी बरामद हुए हैं। चोरों की गिरफ्तारी और पूरे माल की बरामदगी से सर्राफा व्यापारी पूरी तरह से संतुष्ट हैं सर्राफा व्यापारियों ने क्राइम ब्रांच की टीम और निघासन थाना पुलिस का धन्यवाद अदा किया साथ ही एसपी गणेश प्रसाद ने टीम को ₹25000 इनाम देने की घोषणा की है।

बताया जा रहा है कीशातिर चोरों ने पहले दुकान पर नज़र रखी जिसके बाद दुकान में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम न होने के चलते दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया।ये शातिर चोर प्रदेश के कई इलाकों में बड़ी चोरी की घटना को पहले भी अंजाम दे चुके हैं। शातिर चोरों ने माल को बराबर हिस्सों में बताकर मिट्टी में दफना दिया था और बीते दिन माल लेकर बेचने के लिए निकले थे। फिलहाल सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी ली जा रही है और पुलिस ने सभी को संबंधित धाराओं में कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

6 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

6 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

9 hours ago