UP

लखीमपुर खीरी: अपहृत किये गए बच्चे मिले बोरी में, एक को हिरासत में लेकर पुलिस ने शुरू किया पूछताछ

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी में दो बच्चों के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दोनो बच्चे बोरी के अंदर बंद खेतों में ग्रामीणों को मिले है। मामला जनपद के उचौलिया थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, उचौलिया थाना क्षेत्र में मंगलवार को दो बच्चों का अपहरण कर लिया गया। काफी देर तक जब बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिवार ने उनकी तलाश शुरू की। जिसके बाद शाम को दोनों बच्चे एक खेत से बोरी में बंधे हुए पाए गए। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

उचौलिया थाना क्षेत्र के गांव एकघरा के रहने वाले अवनीश कुमार राठौर का 4 साल का बेटा अनिकेत और इंद्रपाल का 4 साल का बेटा अंकित गांव के ही आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ते हैं। रोज की तरह मंगलवार को भी दोनों स्कूल गए थे। 11 बजे छुट्टी होने के बाद भी दोनों समय पर घर नहीं पहुंचे। दोनों के परिजन उनकी तलाश में आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे तो बच्चे वहां भी नहीं मिले। बच्चों को स्कूल से गायब देखकर परिवार काफी बेचैन हो उठा। उन्होंने दोनों बच्चों की तलाश शुरू कर दी। गांव में इधर-उधर पूछताछ की गई तो पता चला कि बच्चे गांव के ही एक व्यक्ति के साथ देखे गए थे।  वह शख्स बच्चों को पकड़कर ले जा रहा था.

परिवार ने इस मामले की जानकारी तुरंत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही उचौलिया थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और परिजनों के साथ गांव में छानबीन शुरू कर दी। शाम करीब पांच बजे दोनों बच्चे गांव के बाहर एक खेत में बोरी में बंधे हुए मिले। उनके मुंह पर टेप लगा हुआ था।

जब पुलिस और परिवार बच्चों के पास पहुंचा तो एक बच्चा खुद को छुड़ा चुका था लेकिन दूसरा बच्चा बोरी में बंधा हुआ था. पूछताछ में बच्चों ने भी उसी शख्स पर पड़कर ले जाने का आरोप लगाया, जिसके बारे में गांव वाले बात कर रहे थे।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद मौके पर पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा भी पहुंचे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया बताया कि दोपहर में बच्चे गायब हुए थे और शाम को वह बरामद कर लिए गए। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है और जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

2 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

2 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

2 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

2 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago